कालाबाजारी पर नकेल: FCI गोदामों पर तैनात होंगे मजिस्ट्रेट, जानें पटना कमिश्नर ने क्यों लिया फैसला ?
Patna News in Hindi

कालाबाजारी पर नकेल: FCI गोदामों पर तैनात होंगे मजिस्ट्रेट, जानें पटना कमिश्नर ने क्यों लिया फैसला ?
हरियाणा में जारी है गेहूं की सरकारी खरीद (File Photo)

पटना कमिश्नर ने सभी FCI गोदामो पर एक मजिस्ट्रेट (Magistrate) की तैनाती और सभी PDS दुकानों पर एक सरकारी कर्मचारी तैनात करने का फैसला लिया है. जानिए कमिश्नर के सख्त निर्देश के पीछे क्या है कारण

  • Share this:
पटना. लॉकडाउन (Lockdown) की स्थिति में लोगो तक सही मात्रा में सही समय पर अनाज पहुंचाने के लिए पटना (Patna) जिला प्रशासन ने सख्त कदम उठाया है. इसको लेकर संबंधित अधिकारियों को कई दिशा निर्देश जारी किए हैं. प्रमंडलीय आयुक्त पटना संजय कुमार अग्रवाल ने कोषांग के अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए कई आवश्यक निर्देश दिए. कमिश्नर ने एफसीआई (FCI) गोदाम एवं सीएमआर गोदाम पर मजिस्ट्रेट (Magistrate) की तैनाती का निर्देश जारी किया है. इसी के साथ हर जन वितरण प्रणाली की दुकानों (PDS) पर एक- एक सरकारी कर्मी की प्रतिनियुक्ति का निर्देश दिया है.

पीडीएस दुकानों की भी होगी निगरानी

सभी अनुमंडल पदाधिकारी को जन वितरण प्रणाली की दुकानों की प्रभावी मॉनिटरिंग करने तथा जांचोपरांत दोषी के विरुद्ध विधिसम्मत कार्रवाई करने का निर्देश जारी किया है. गोदामों तक समय पर अनाज पहुंचे इसके लिए ट्रांसपोर्टर की संख्या बढ़ाने तथा लोड सेल एवं जीपीएस युक्त वाहन के परिचालन का भी निर्देश जारी किया गया है.



थोक और फुटकर विक्रेताओं के दुकानों पर छापेमारी के निर्देश
पटना कमिश्नर संजय अग्रवाल ने बैठक कर अनाजों की कालाबाजारी की सूचना मिलने पर सख्ती बरतते हुए अधिकारियों को निर्देश जारी किया कि समय-समय पर सूचना मिलने पर थोक विक्रेताओं और फुटकर विक्रेताओं के दुकानों पर छापेमारी कीजिए ताकि कालाबाजारी को रोका जा सके.

सभी कार्ड धारियों को 5 किलो चावल मुफ्त देने की घोषणा

लॉकडाउन की स्थिति में मजदूरों और गरीबो की मदद के लिए बिहार सरकार ने पहले ही घोषणा की है कि सभी कार्डधारियों को 15 किलो चावल और 1 किलो दाल दिया जाएगा, जिसमें 5 किलो चावल मुफ्त होगा. ऐसे में लोगों को उचित मात्रा में और समय पर अनाज मुहैया हो सके इसलिए विभाग और प्रशासन लगातार फैसले ले रहा है.

ये भी पढ़ें- Coronavirus Update: बिहार में एक साथ मिले चार पॉजिटिव मरीज, 43 हुई संख्या

ये भी पढे़ं- सरकार ने कहा- नॉनवेज का कोरोना से कोई कनेक्शन नहीं, जमकर खाईए चिकेन-मटन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading