बिहार विधानसभा स्पीकर चुनाव: महागठबंधन ने RJD के अवध बिहारी चौधरी को मैदान में उतारा

विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए नामांकन करते महागठबंधन के उम्मीदवार

विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए नामांकन करते महागठबंधन के उम्मीदवार

बिहार विधानसभा स्पीकर चुनाव: महागठबंधन (Mahagathbandhan) की तरफ से राजद (RJD) ने सीवान से विधायक और पूर्व मंत्री अवध बिहारी चौधरी को अपना उम्मीदवार बनाया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 26, 2020, 10:41 AM IST
  • Share this:

पटना. बिहार में इस बार विधानसभा के स्पीकर (Bihar Assembly Speaker Election) का चुनाव सर्वसम्मति से नहीं होगा बल्कि इसके लिए भी वोटिंग की प्रक्रिया अपनाई जा सकती है. दरअसल मंगलवार को बिहार विधानसभा के नए स्पीकर का चुनाव होना है. इसको लेकर महागठबंधन (Mahagathbandhan) ने भी अपना एक चेहरा स्पीकर के पद के लिए मैदान में उतार दिया है. महागठबंधन जिसमें कि कांग्रेस राजद और वाम दल शामिल हैं की तरफ से राजद के विधायक अवध बिहारी चौधरी स्पीकर के उम्मीदवार होंगे.

उनके नाम पर मुहर महागठबंधन के बैठक में लगी. दरअसल स्पीकर के पद के लिए मंगलवार को 12 बजे तक नामांकन होना है और पहले से ही ऐसे संकेत मिल रहे थे कि इस बार महागठबंधन के नेता भी स्पीकर के लिए अपने उम्मीदवार को मैदान में उतारेंगे इसको लेकर तेजस्वी यादव के साथ कांग्रेस और वाम दलों के नेताओं की बैठक हुई जिसमें अवध बिहारी चौधरी के नाम पर मुहर लगी.

अवध बिहारी चौधरी के नामांकन के लिए खुद विधानसभा सचिव के कक्ष में तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव समेत महागठबंधन के कई बड़े नेता भी पहुंचे. इस दौरान तेजस्वी यादव ने कहा कि सदन के सभी सदस्यों को साथ लेकर चलने, जनता की सभी समस्याओं का समाधान, सदन अच्छे से चल सके उसकी व्यवस्था अध्यक्ष को करनी होती है मुझे उम्मीद है इन सभी आकांक्षाओं पर अवध बिहारी चौधरी जी खरा उतरेंगे.

Youtube Video

महागठबंधन के तरफ से विधानसभा उम्मीदवार अवध बिहारी चौधरी  ने कहा कि मुझे उम्मीद है सभी सदस्यों का समर्थन मुझे मिलेगा, क्योंकि यह पद निष्पक्ष होता है. मालूम हो कि एनडीए ने पूर्व मंत्री विजय कुमार सिन्हा को अपना उम्मीदवार बनाया है. अवध बिहारी चौधरी यादव जाति से आते हैं और ओबीसी के चेहरा हैं, जबकि एनडीए ने विजय कुमार सिन्हा सामान्य वर्ग से आते हैं और भूमिहार जाति के हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज