Home /News /bihar /

mahagathbandhan government in bihar race to become minister congress mla write letter to sonia gandhi nodmk3

बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के साथ मंत्री बनने की मची होड़, कांग्रेस MLA ने सोनिया गांधी को लिखी चिट्ठी

खगड़िया से कांग्रेस विधायक छत्रपति यादव ने सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखी है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी/फाइल फोटो)

खगड़िया से कांग्रेस विधायक छत्रपति यादव ने सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखी है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी/फाइल फोटो)

Bihar News: सोनिया गांधी और राहुल गांधी से गुहार लगाते हुए छत्रपति यादव ने चिट्ठी में लिखा है कि एकमात्र यादव विधायक होने के नाते उन्‍हें मंत्रिमंडल में शामिल किया जाए. कांग्रेस में चल रही होड़ के बीच कांग्रेस के कई विधायको का मंत्री बनना तय माना जा रहा है. हालांकि, मंत्री बनने की रेस में किनका नाम शामिल है, इसके बारे में फिलहाल कुछ भी पुख्‍ता नहीं है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार में सत्‍ता परिवर्तन होने के साथ ही नई कैबिनेट में मंत्री पद पाने की होड़ मच गई है. मीडिया में भी महागठबंधन के घटक दलों की ओर से मंत्री बनाए जाने वाले संभावित चेहरों की लिस्‍ट आने से विधायकों में मंत्री बनने की होड़ सी मच गई है. इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि कांग्रेस विधायक ने पार्टी की अंतरिम राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष सोनिया गांधी को चिट्ठी तक लिख डाली है. बता दें कि नीतीश कुमार की नई कैबिनेट का जल्‍द ही विस्‍तार होने की संभावना है. फिलहाल नीतीश कुमार ने बतौर मुख्‍यमंत्री और तेजस्‍वी यादव ने उपमुख्‍यमंत्री पद की शपथ ली है.

बिहार की सियासत में नया गठबंधन बनने के बाद मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर सरगर्मी बढ़ गई है. कांग्रेस विधायकों के बीच मंत्री बनने को लेकर होड़ मची हुई है. कांग्रेस के नेता जहां मंत्रिमंडल में शामिल होने को लेकर दिल्ली तक पहुंच रहे हैं, वहीं कई विधायक कांग्रेस आलाकमान सोनिया गांधी और राहुल गांधी को चिट्ठी तक लिखने लगे हैं. कांग्रेस के खगड़िया विधायक छत्रपति यादव ने खुद को मंत्री बनाए जाने को लेकर सोनिया गांधी को पत्र लिखा है. उन्‍होंने बताया कि कांग्रेस में अति पिछड़ा समुदाय से यादव जाति के इकलौते विधायक हैं. लोगों के बीच कांग्रेस की तरफ से संदेश देने के लिए और अति पिछड़ा समुदाय में अपनी पकड़ मजबूत बनाने के लिए इस समाज से एक मंत्री बनाया जाना आवश्यक है.

नीतीश कुमार के बयान पर बोले पूर्व मंत्री नितिन नवीन- यह तनाव हमें पसंद है! जानें पूरा मामला 

सोनिया गांधी को लिखी चिट्ठी
सोनिया गांधी और राहुल गांधी से गुहार लगाते हुए छत्रपति यादव ने चिट्ठी में लिखा है कि एकमात्र यादव विधायक होने के नाते उन्‍हें मंत्रिमंडल में शामिल किया जाए. कांग्रेस में चल रही होड़ के बीच कांग्रेस के कई विधायको का मंत्री बनना तय माना जा रहा है. हालांकि, मंत्री बनने की रेस में किनका नाम शामिल है, इसके बारे में फिलहाल कुछ भी पुख्‍ता नहीं है. मदन मोहन झा और अजीत शर्मा जैसे वरिष्‍ठ नेताओं के नाम की चर्चा जरूर चल रही है.

कांग्रेस प्रभारी की तेजस्वी से मुलाकात
एक तरफ जहां कांग्रेसमें मंत्री बनने के लिए होड़ मची हुई है, वहीं मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर गुरुवार को कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास उपमुख्‍यमंत्री तेजस्वी यादव से मिलने पहुंचे. करीब आधे घंटे तक तेजस्वी यादव से मिलकर मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा की और कांग्रेसी खाते से मंत्री पद को लेकर चर्चा शुरू की. भक्त चरण दास तेजस्वी से हुई मुलाकात को लेकर बताया मंत्री जी से बात हो गई है और जल्द ही मंत्रिमंडल का विस्तार होगा जिसमें कांग्रेस मजबूती से शामिल होगी. कांग्रेस से मंत्रिमंडल में कितने मंत्री शामिल होंगे, इस पर भक्त चरण दास ने बताया की आलाकमान इस पर फैसला लेगा.

Tags: Bihar News, Sonia Gandhi

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर