Home /News /bihar /

बिहार में टूट के कगार पर महागठबंधन, कांग्रेस बोली- RJD को हो गया घमंड

बिहार में टूट के कगार पर महागठबंधन, कांग्रेस बोली- RJD को हो गया घमंड

बिहार में आरजेडी-कांग्रेस के बीच घमासान जारी है. (फाइल फोटो)

बिहार में आरजेडी-कांग्रेस के बीच घमासान जारी है. (फाइल फोटो)

Bihar Assembly By election 2021: रविवार रात बिहार कांग्रेस के नेताओं की बैठक हुई और यह निर्णय लिया गया कि वे भी अपना उम्मीदवार दोनों सीटों पर उतारेंगे. काग्रेस के वरिष्ट नेता और पार्टी के विधायक ने तो यहां तक कह दिया कि आरजेडी को घमंड हो गया है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार में दो सीटों पर हो रहे उपचुनाव (Bihar By election) को लेकर महागठबंधन (Mahagathbandhan) में महाभारत शुरू हो गया है. आरजेडी (RJD), कांग्रेस (Congress) समेत दूसरी पार्टियों का गठबंधन टूट गया. आरजेडी ने दोनों सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है, जबकि इसमें एक सीट पर कांग्रेस लड़ना चाहती थी. अब इसको लेकर कांग्रेस में भयानक नाराजगी है. अब कांग्रेस ने भी दोनो सीटों पर अपना उम्मीदवार उतारने की तैयारी कर ली है.

बिहार विधानसभा के दो सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं, जिसके लिए अगले 30 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे. इन दोनों सीटों के लिए आरजेडी ने अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. आरजेडी ने अरूण साह को तारापुर से उम्मीदवार बनाया है, वहीं कुशेश्वरस्थान से गणेश भारती आरजेडी के टिकट पर चुनावी मैदान में होंगे. आरजेडी तारापुर सीट से पिछली बार चुनाव लड़ चुकी दिव्या प्रकाश का टिकट काट दिया है. दिव्या प्रकाश पार्टी के वरीय नेता और लालू फैमिली के खासम-खास जयप्रकाश यादव की बेटी हैं. लेकिन पार्टी ने इस दफे एनडीए के वोट बैंक में सेंध लगाने की तैयारी की है. लिहाजा अरूण साह को टिकट दिया है.

उधर कुशेश्वरस्थान सीट से भी आरजेडी ने अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है. इस सीट से गणेश भारती को उम्मीदवार बनाया गया है. जबकी इस सीट से पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के अशोक राम चुनाव लड़े थे. लेकिन आरजेडी ने इस सीट को कांग्रेस के लिए छोड़ने से इंकार कर दिया है. जिसको लेकर कांग्रेस के नेता नाराज हैं और रविवार रात बिहार कांग्रेस के नेताओं की बैठक हुई और यह निर्णय लिया गया कि वे भी अपना उम्मीदवार उतारेंगे. काग्रेस के वरिष्ट नेता और पार्टी के विधायक ने तो यहां तक कह दिया कि आरजेडी को घमंड हो गया है. यही वजह है कि गठबंधन धर्म को भी नहीं निभाया गया.

जानकारी के मुताबिक बिहार प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी भक्तचरण दास ने दिल्ली में लालू यादव से मुलाकात कर एक सीट पर अपना दावा जताया था. लेकिन लालू यादव नहीं माने. ऐसे में उन्हें बता दिया गया था कि कांग्रेस हर हाल में कुशेश्वरस्थान सीट पर अपना उम्मीदवार उतारेगी.

Tags: Assembly by election, Bihar election news, Congress, Mahagathbandhan, RJD

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर