• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • फ्लैश बैक: जब महंत नरेंद्र गिरी ने बिहार में NDA की जीत को बताया था राष्ट्र की जीत, CM नीतीश को दी थी बधाई

फ्लैश बैक: जब महंत नरेंद्र गिरी ने बिहार में NDA की जीत को बताया था राष्ट्र की जीत, CM नीतीश को दी थी बधाई

Mahant Narendra Giri Death: अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने बिहार में एनडीए सरकार की जीत पर सीएम नीतीश कुमार को बधाई दी थी.

Mahant Narendra Giri Death: अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने बिहार में एनडीए सरकार की जीत पर सीएम नीतीश कुमार को बधाई दी थी.

RIP Mahant Narendra Giri: 10 नवंबर, 2020 की है जब बिहार विधान सभा चुनाव के पश्तात मतगणना चल रही थी. तब साधु-संतों की सबसे बड़ी संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद (Akhil Bhartiya Akhara Parishad) ने एनडीए के रुझान को लेकर सीएम नीतीश कुमार को बधाई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    पटना. अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद (Akhil Bhartiya Akhara Parishad) अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी (Mahant Narendra Giri) ने आत्महत्या कर ली या फिर उनकी हत्या की गई? उनकी रहस्यमय परिस्थितियों में हुई मौत की गुत्थी अभी सुलझनी शेष है. राजनीति से लेकर समाज के हर वर्ग ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है. इस बीच उनके सुर्खियों में रहने वाले बयानों को लेकर भी चर्चा है. कभी तालिबान (Taliban) का समर्थन करने वालों को देश का गद्दार बताने तो कभी शायर मुनव्वर राणा (Munavwar Rana) को अफगानिस्तान जाकर बस जाने के बयान को लेकर वह काफी चर्चा में रहते थे. तीन तलाक कानून (Tripple Talaq) और जनसंख्या नियंत्रण कानून के भी पुरजोर समर्थक थे. उन्होंने संघ प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) के उस बयान का भी खुलकर समर्थन किया था जिसमें मुसलमानों के पूर्वज हिंदू होने की बात कही थी. इसी क्रम में बिहार से जुड़ा एक वक्तव्य भी उनका सुर्खियों में है जब विधान सभा चुनाव 2020 चुनाव परिणाम (Bihar Election Result 2020) में सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के नेतृत्व में एनडीए की जीत हुई तो उन्होंने इसे राष्ट्री की जीत बताया था.

    बात 10 नवंबर, 2020 की है जब बिहार विधान सभा चुनाव के पश्तात मतगणना चल रही थी. तब साधु-संतों की सबसे बड़ी संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद (Akhil Bhartiya Akhara Parishad) ने एनडीए के रुझान को लेकर सीएम नीतीश कुमार को बधाई थी. बिहार में एनडीए की बड़ी जीत पर अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने कहा था कि बिहार आम चुनाव और कई राज्यों के उपचुनाव में जनता ने राष्ट्रवाद और राम मंदिर के नाम पर वोट किया.

    महंत नरेंद्र गिरि ने तब कहा था कि राष्ट्र सर्वोपरि, धर्म सर्वोपरि और विकास भी सर्वोपरि है. लेकिन जब राष्ट्र और धर्म ही नहीं रहेगा तो विकास को लेकर क्या करेंगे. अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष ने कहा कि राष्ट्रवाद और धर्मवाद के पर वोट देने वाली जनता को बधाई.उन्होंने कहा कि भाजपा ने अपने वायदों को पूरा किया इसलिए जनता ने उन्हें समर्थन किया, यह उसकी जीत है. सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व भरोसा किया, यह उसकी जीत है. बता दें कि इस चुनाव में 243 सदस्यीय विधानसभा चुनाव में 127 सीटों पर जीत मिली थी.

    बता दें कि महंत नरेंद्र गिरी तब भी सुर्खियों में आए थे जब किन्नर अखाड़े को आधिकारिक मान्यता न देने पर उनकी काफी आलोचना हुई थी और किन्नर अखाड़े से जुडे़ महंतों ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया था. महंत गिरि ने फिल्म अभिनेत्री

    कंगना रनौत को देश की बेटी कहते हुए तब समर्थन किया था जब उन्होंने मुंबई सिनेमा जगत में एक विशेष समुदाय के वर्चस्व की बात कही थी. तब महंत गिरि ने कहा था कि कंगना बहादुर और हिम्मत वाली बेटी हैं, जिन्होंने बॉलीवुड के माफियाओं और ड्रग माफियाओं के रैकेट का भंडाफोड़ किया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज