पटना के महावीर मंदिर ने शुरू किया 40 बेड का कोविड अस्पताल, सरकारी दर पर होगा इलाज

पटना के महावीर आरोग्य संस्थान ने 40 बेड का कोविड अस्पताल शुरू किया.

पटना के महावीर आरोग्य संस्थान ने 40 बेड का कोविड अस्पताल शुरू किया.

Mahavir Mandir Covid-19 Hospital: बिहार में कोरोना संक्रमण की हालत को देखते हुए महावीर मंदिर न्यास समिति ने 40 बेड के कोविड हॉस्पिटल की शुरुआत की. अमेरिका में कोविड हॉस्पिटल चला रहे बिहारी मूल के डॉक्टर भी यहां देंगे परामर्श.

  • Share this:

पटना. बिहार में कोरोना संकट को देखते हुए पटना के महावीर मंदिर न्यास समिति ने 40 बेड के कोविड अस्पताल की शुरुआत की है. इस अस्पताल में सरकारी दर पर जरूरतमंदों का इलाज हो सकेगा. महावीर मंदिर न्यास समिति के सचिव आचार्य किशोर कुणाल के मुताबिक इस हॉस्पिटल में नियुक्त डॉक्टरों के अलावा अमेरिका में कोविड अस्पताल चला रहे बिहारी मूल के चिकित्सक भी अपनी सेवाएं देंगे. उन्होंने बताया कि इस अस्पताल के लिए मंदिर न्यास समिति की ओर से 10 लाख रुपए का अनुदान भी दिया गया है.

आचार्य किशोर कुणाल ने संस्थान के चिकित्सकों और अन्य कर्मियों से कोरोना मरीजों का इलाज समर्पण भाव से करने का आह्वान किया. बताया गया कि महावीर मंदिर न्यास समिति ने यह फैसला लिया है कि कोरोना मरीजों का इलाज करने वाले डॉक्टरों और दूसरे स्वास्थ्यकर्मियों का महावीर मंदिर में सम्मान किया जाएगा. उन्होंने इस मौके पर महावीर मंदिर प्रांगण से कोरोना मरीजों के लिए निशुल्क ऑक्सीजन आपूर्ति की व्यवस्था शुरुआत की. बताया कि ऑनलाइन बुकिंग कर जरूरतमंद लोग यहां से निशुल्क ऑक्सीजन हर रोज प्राप्त कर रहे हैं.

Youtube Video

महावीर आरोग्य संस्थान के निदेशक और पूर्व आईएएस अधिकारी डॉ. एससी मिश्रा ने बताया कि इस अस्पताल में  सरकार द्वारा निर्धारित दरों पर ही मरीजों का इलाज होगा. निदेशक ने बताया कि अस्पताल में भर्ती कराने या अन्य जानकारियों के लिए टेलीफोन नंबर 0612- 2384221 जारी कर दिया गया है. संस्थान के प्रशासनिक अधिकारी पवित्र डे को इस हॉस्पिटल का नोडल पदाधिकारी बनाया गया है. कोविड संबंधी जानकारी के लिए नोडल पदाधिकारी के मोबाइल नंबर 7549884701 पर भी संपर्क किया जा सकता है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज