पटनाः महावीर मंदिर बोर्ड का बड़ा फैसला, नैवेद्यम लड्डू का काउंटर अब शाम 7 बजे तक खुलेगा

पटना के महावीर मंदिर न्यास बोर्ड ने भक्तों के लिए लिए जरूरी फैसले.

पटना के महावीर मंदिर न्यास बोर्ड ने भक्तों के लिए लिए जरूरी फैसले.

बिहार सरकार ने धार्मिक स्थलों में 30 अप्रैल तक के लिए सार्वजनिक गतिविधियों पर रोक लगा दी है, इसके बाद पटना के महावीर मंदिर ने भी भक्तों के लिए जरूरी फैसला लिया है. मंदिर न्यास बोर्ड ने फैसला लिया है कि महावीर मंदिर के नैवेद्यम काउंटर सुबह से शाम 7 बजे तक खुलेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 10, 2021, 8:58 PM IST
  • Share this:

पटना. कोरोना को देखते पटना के महावीर मंदिर न्यास समिति ने भक्तों के पूजा और पाठ के साथ साथ नैवेधम लड्डू को लेकर किया बड़ा फैसला  किया है. महावीर मंदिर न्यास बोर्ड ने मंदिर के नैवेद्यम काउंटर भक्तों के लिए सुबह से शाम 7 बजे तक खोलने का फैसला किया है. नवरात्रि के अवसर पर पूजा-प्रसाद की ऑन लाइन सुविधा भी रहेगी, घर पर प्रसाद और सिन्दूर मिलेगा.



दर असल पटना जंक्शन स्थित महावीर मंदिर में राज्य सरकार के निर्णय के के बाद भक्तों का प्रवेश शनिवार से बंद हो गया, लेकिन भक्तों को नैवेद्यम मिलता रहेगा. महावीर मंदिर न्यास के सचिव आचार्य किशोर कुणाल ने बताया कि मंदिर के प्रवेश द्वार पर स्थित सभी नैवेद्यम काउंटर सुबह से शाम 7 बजे तक खुले रहेंगे. शनिवार को निर्धारित अवधि में श्रद्धालुओं ने नैवेद्यम खरीदा और मंदिर के बाहर से ही महावीर हनुमान जी को पूजा अर्चना  किया. सिन्दूर-सिंगार और महामृत्युंजय जाप जिसे मंदिर के अंदर केवल पूजारी करेंगे उसकी रसीद के लिए निकास द्वार के पास काउंटर खोला गया है.

जियो टीवी पर ऑनलाइन दर्शन भी कर सकते हैं. नवरात्रि के अवसर पर पूजा और प्रसाद की ऑनलाइन  व्यवस्था की गई है. इस सुविधा का लाभ अभी पटना के निवासी ले सकते हैं. google pay के माध्यम से फोन नं 9334467800, Naivedyam Division पर 500 रुपये की राशि का भुगतान करेंगे और वाट्सएप नंबर 9334467800 पर अपना नाम, पिता का नाम, गोत्र, आराध्य देवी/देवता का नाम और पता भेजेंगे. महावीर मंदिर के पूजारी भक्त का नाम, गोत्र आदि के साथ संकल्प कर संबंधित अराध्य की पूजा करेंगे और एक किलो नैवेद्यम प्रसाद सिन्दूर आदि के साथ भक्त के पते पर भेज दिया जाएगा. जाहिर है भक्तों को कोरोना काल में कोई दिक्कत ना हो इसके लिए ये व्यवस्था की गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज