Assembly Banner 2021

मधुबनी हत्याकांड: मुख्य आरोपी प्रवीण झा समेत 5 गिरफ्तार, नेपाल से अरेस्ट होने की चर्चा

मधुबनी में मारे गए पांच लोगों के बच्चे (फाइल फोटो)

मधुबनी में मारे गए पांच लोगों के बच्चे (फाइल फोटो)

Madhubani Murder Case: बिहार के मधुबनी में होली के दिन पुरानी रंजिश में पांच लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. मधुबनी में हुई इस घटना ने बिहार की सियासत को गरमा दिया था.

  • Share this:
पटना. इस वक्त की बड़ी खबर मधुबनी से जुड़ी है. मधुबनी में पांच लोगों की हत्याकांड के मुख्य आरोपी प्रवीण झा (जिसे रावण के नाम से भी जाना जाता है) को गिरफ्तार कर लिया गया है. बिहार पुलिस मुख्यालय ने मुख्य आरोपी प्रवीण झा समेत 4 लोगों की गिरफ्तारी की पुष्टि कर दी है. एडीजी जितेंद्र कुमार ने न्यूज़ 18 से बात करते हुए कहा कि दरभंगा आईजी द्वारा उन्हें इस बात की जानकारी दी गई है कि मुख्य आरोपी प्रवीण झा समेत दूसरे आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

गिरफ्तार किए गए अन्य आरोपियों में चंदन झा, मुकेश साफी और भोला सिंह के नाम भी शामिल हैं. प्रवीण झा का भाई नवीन झा हालांकि इस मामले में अभी भी फरार चल रहा है. इधर, इन आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद से सियासत भी तेज हो गई है. प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने दावा किया है कि इन सभी आरोपियों की गिरफ्तारी उनके मधुबनी दौरे के बाद हुई है और उनके दौरे के बाद बिहार की सत्ता और पुलिस पर दबाव बना है. यह गिरफ्तारी उसी का परिणाम है.

न्यूज़ 18 को सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, प्रवीण झा की गिरफ्तारी नेपाल से संभव हो पाई है. हालांकि, बिहार पुलिस मुख्यालय का दावा है कि इनकी गिरफ्तारी बिहार के ही किसी जिले से की गई है. तेजस्वी यादव ने इस मामले में बिहार सरकार पर आरोप लगाए हैं. तेजस्वी का कहना है कि बिहार में दो-दो उपमुख्यमंत्री हैं, लेकिन किसी ने मधुबनी जाने की जहमत नहीं उठाई. इसके जवाब में उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा है कि भाजपा नेता और मंत्री नीरज सिंह बबलू मधुबनी का दौरा कर चुके हैं. सरकार इस पूरे मामले को गंभीरता से ले रही है. बता दें कि इस हत्‍याकांड को जातीय रंग देने की भी कोशिश की गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज