होम /न्यूज /बिहार /पटना के युवक ने ओमिक्रोन को दी मात, RT-PCR रिपोर्ट आई निगेटिव, राजधानी का बनेगा Icon

पटना के युवक ने ओमिक्रोन को दी मात, RT-PCR रिपोर्ट आई निगेटिव, राजधानी का बनेगा Icon

पटना के किदवईपुरी के जिस 26 वर्षीय युवक के बारे में कहा जा रहा था कि उसे ओमिक्रोन है, शनिवार को उसकी आरटी-पीसीआर रिपोर्ट निगेटिव आई है (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पटना के किदवईपुरी के जिस 26 वर्षीय युवक के बारे में कहा जा रहा था कि उसे ओमिक्रोन है, शनिवार को उसकी आरटी-पीसीआर रिपोर्ट निगेटिव आई है (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Bihar News: पटना की सिविल सर्जन डॉ. विभा कुमारी सिंह ने कहा कि पिछले 72 घंटे पहले जिस शख्स की रिपोर्ट ओमिक्रोन पॉजिटिव ...अधिक पढ़ें

पटना. बिहार में एक बार फिर कोरोना संक्रमण (Corona Virus) तेजी से फैल रहा है. सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज राजधानी पटना (Patna) में सामने आए हैं, जिसकी वजह से यहां के कई इलाके हॉट स्पॉट (Hot Spot) बनते जा रहे हैं. हालांकि नए साल के पहले दिन स्वास्थ्य विभाग को एक बड़ी राहत मिली है. किदवईपुरी के 26 वर्षीय युवक की आरटी-पीसीआर रिपोर्ट (RT-PCR Report) निगेटिव आई है.

पटना की सिविल सर्जन (Civil Surgeon) डॉ. विभा कुमारी सिंह ने शनिवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि पिछले 72 घंटे पहले जिस शख्स की रिपोर्ट ओमिक्रोन (Omicron) पॉजिटिव आई थी उसने खुद को बेहतर ढंग से आइसोलेट कर रखा था जिससे उसकी आरटी-पीसीआर जांच में रिपोर्ट निगेटिव आई है. वहीं, कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग सेल ने युवक के परिवार के पांच सदस्यों और उनके संपर्क में आने वाले 60 लोगों के सैंपल लिए थे, इन सभी लोगों की भी रिपोर्ट निगेटिव आई है.

ओमिक्रोन मुक्त होने वाला युवक बनेगा पटना का आइकॉन

पटना के जिलाधिकारी (डीएम) चन्द्रशेखर सिंह ने घोषणा की है कि सावधानी और सतर्कता से ओमिक्रोन को हराने वाले युवक को पटना का आइकॉन बनाया जाएगा ताकि दूसरों को इससे प्रेरणा मिल सके. हालांकि, सिविल सर्जन की मानें तो खतरा टला नहीं है क्योंकि राजधानी में फिर से 134 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है. इससे पटना में एक्टिव केस की संख्या बढ़ कर 409 पहुंच गई है.

इस बीच, कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिलाधिकारी चन्द्रशेखर सिंह ने बैठक की है और अधिकारियों को टेस्टिंग, ट्रेसिंग में गति लाने और कोषांगों को सक्रिय करने का निर्देश दिया है. डीएम ने फैसला लिया है कि पटना के 50 प्रतिशत आइसोलेशन और कोविड केयर सेंटर को चालू किया जाएगा जिसमें पाटलिपुत्र अशोक होटल में 152 बेड, मित्तन घाट में 25 बेड, प्रकाश पर्व के बाद कंगन घाट में 200 बेड का कोविड केयर सेंटर शुरू किया जाएगा. जबकि पहले से पाटलिपुत्रा स्पोर्ट्स में 112 बेड का आइसोलेशन सेंटर सक्रिय है.

कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर DM ने की अहम बैठक

वहीं, डीएम ने पाटलिपुत्र अशोक होटल के वैक्सीनेशन सेंटर को स्थानांतरित (ट्रांसफर) करने का भी निर्देश दिया है और अब कौटिल्य होटल में वैक्सीनेशन सेंटर शुरू होगा. बैठक के बाद डीएम ने जानकारी देते हुए कहा कि जिले के 92 प्राइवेट अस्पतालों को भी सूचीबद्ध किया गया है. साथ ही लगातार मिल रही लापरवाही की सूचना के बाद वाहनों और दुकानों में मास्क चेकिंग अभियान भी चलाने का निर्देश दिया है. जिसको लेकर चेकिंग अभियान के लिए 10 टीमों का गठन किया गया है. साथ ही पांच मोबाइल वाहन भी चेकिंग अभियान में शामिल किये गए हैं.

Tags: Bihar health department, Bihar News in hindi, Omicron Alert, Omicron variant, PATNA NEWS

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें