Home /News /bihar /

पति कहता था- छोटे कपड़े पहनो और शराब पीओ, नहीं मानी पत्नी तो दे दिया तीन तलाक

पति कहता था- छोटे कपड़े पहनो और शराब पीओ, नहीं मानी पत्नी तो दे दिया तीन तलाक

पीड़िता ने कहा कि पति नाइट पार्टी में जाने के लिए भी कहता था और मना करने पर मारता था.

पीड़िता ने कहा कि पति नाइट पार्टी में जाने के लिए भी कहता था और मना करने पर मारता था.

बिहार (Bihar) की राजधानी पटना (Patna) से तीन तलाक (Triple Talaq) का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. पीड़ित महिला ने दावा किया है कि शराब न पीने और जींस न पहनने के कारण पति ने तीन तलाक दे दिया.

    पटना. बिहार (Bihar) की राजधानी पटना (Patna) से एक तीन तलाक (Triple Talaq) का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. पीड़ित महिला ने दावा किया है कि शराब नहीं पीने और जींस न पहनने के कारण पति ने उन्‍हें तीन तलाक दे दिया. महिला ने कहा कि पति मॉडर्न बनने और अलग-अलग तरह के ड्रेस पहनने की बात करता था. लेकिन, उनके इनकार करने पर पति ने तीन तलाक दे दिया.

    न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए पीड़ित महिला ने कहा, 'वर्ष 2015 में मेरी इमरान मुस्तफा से शादी हुई. शादी के कुछ ही दिन बाद हम दिल्ली चले गए. कुछ महीनों बाद पति ने कहा कि तुम भी शहर की अन्य मॉडर्न लड़कियों की तरह रहो. वह चाहते थे कि मैं छोटे कपड़े पहनूं, नाइट पार्टी में जाऊं और शराब पीऊं. जब मैं इससे इनकार करती तो वह रोज मुझे पीटा करते थे.'

    वर्षों तक प्रताड़ित करने के बाद दिया तीन तलाक
    पीड़िता ने कहा, 'इसने वर्षों तक प्रताड़ित करने के बाद पति ने कुछ दिन पहले मुझे घर छोड़कर जाने के लिए कहा. जब मैंने इनकार किया तो उसने तीन तलाक दे दिया.' पीड़ित महिला ने इस संबंध में राज्य महिला आयोग में शिकायत दर्ज कराई थी. महिला आयोग ने पीड़िता के पति को नोटिस भी भेजा है.

    महिला आयोग ने भेजा नोटिस
    बिहार राज्य महिला आयोग की अध्यक्षा दिलमणि मिश्रा ने कहा, 'पति पीड़िता को प्रताड़ित किया करता था. दो बार उसने जबरदस्ती एबॉर्शन भी करा दिया. हमने इस केस में स्वत: संज्ञान लिया है. एक सिंतबर को पति ने ट्रिपल तलाक दिया. हमने इस मामले में आरोपी को नोटिस भेजा है और जल्द ही उसे तलब करेंगे.'

    तीन तलाक अब अपराध
    1 अगस्त को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की सहमति (हस्ताक्षर) के बाद मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) विधेयक, 2019 कानून का रूप ले लिया है. इसे तीन तलाक निरोधक कानून के तौर पर भी जानते हैं. इसके तहत तीन तलाक को अपराध करार दिया गया है और दोषी पाए जाने पर तीन साल की सजा भी हो सकती है.

    ये भी पढ़ें-

    पटना में सुनहरे बालों वाली लड़की का खौफ, पलक झपकते ही लगा देती है चूना

    बेटे को था शक मां का है किसी से प्रेम संबंध, तीन लोगों को दे दी हत्या की सुपारी

    Tags: Bihar News, PATNA NEWS, Triple talaq, Triple Talaq Bill

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर