लाइव टीवी

दहेज के लिए पति ने पत्नी, बेटी और एक साल के बेटे को जिंदा जलाया
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: February 18, 2020, 10:41 PM IST
दहेज के लिए पति ने पत्नी, बेटी और एक साल के बेटे को जिंदा जलाया
पुलिस ने अधजले शव को बरामद कर लिया है. (सांकेतिक तस्वीर)

महज एक बाइक के लिए युवक ने पत्नी, बेटी और बेटे की हत्या की है. वह नदी किनारे अकेले तीनों के शवों को जला रहा था. तभी...

  • News18 Bihar
  • Last Updated: February 18, 2020, 10:41 PM IST
  • Share this:
बेतिया. बिहार के बेतिया (Bettiah) जिले में मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है. यहां एक हैवान पति ने दहेज के लिए अपनी पत्नी और दो बच्चों को केरोसिन (Kerosene) छिड़क कर जिंदा जला दिया. आरोपी पति ने महज एक बाइक के लिए अपनी पत्नी और दो छोटे-छोटे बच्चों को जिंदा जलाकर हत्या कर दी. इस ट्रिपल मर्डर (Triple Murder) से इलाके में सनसनी फैल गई है. महिला के साथ उसकी ढ़ाई साल की बेटी और एक साल के बेटे को ससुराल वालों ने शव को जलाने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस मौके पर पहुंच गई.

पुलिस ने अधजले शव को बरामद कर लिया है. वहीं, आरोपी पति और ससुराल वाले घर छोड़कर फरार हैं जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है. घटना शिकारपुर थाना क्षेत्र के कौलाची गांव की है. महिला की पहचान कौलाची गांव के धनलाल यादव की पत्नी लालती देवी के रूप में हुई है. उसकी ढ़ाई साल की बेटी सोनाली व एक साल के बेटे अभिषेक कुमार को भी पति ने नहीं बख्सा.

तीनों शवों को जला रहा था
घटना के बारे में बताया जा रहा है की धनलाल यादव गांव के ही पास रामरेखा नदी के तट पर तीनों शवों को जला रहा था जिसपर ग्रामीणों ने जब उससे घटना के बारे में पूछा तो वह टाल मटोल करने लगा. इसके बाद ग्रामीणों ने इसकी सूचना शिकारपुर पुलिस को दी, लेकिन जैसे पुलिस मौके पर पहुंची धनलाल यादव शव को जलते हाल में छोड़कर फरार हो गया. पुलिस ने अधजले शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और आरोपियो की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी में जुट गई है.



ग्रामीणो ने इसलिए ध्यान नहीं दिया
बताया जा रहा है कि धनलाल यादव ने अपने घर के ही एक कमरे में तीनों को जिंदा जलाने लगा जिसपर सभी जोर-जोर से चिल्लाने लगे. लेकिन ग्रामीणो ने इसलिए ध्यान नहीं दिया कि धनलाल यादव प्रतिदिन अपनी पत्नी व बच्चों के साथ मारपीट करता था. तीनों की मौत के बाद धनलाल अकेले ही तीनों के शव को टायर पर लादर नदी के टत तक ले गया. इसके बाद कुछ ग्रामीण नदी के पास पहुंचे तो देखा कि धनलाल शव को जला रहा है. मृत ललीता के चचेरे भाई ने बताया की सालों से धनलाल यादव उसकी बहन पर अत्याचार कर रहा था. वह बाइक की मांग कर रहा था.

(रिपोर्ट- प्रफुल्ल कुमार)

ये भी पढ़ें

UP: बस्‍ती और संंतकबीरनगर के ARTO सहित 4 गिरफ्तार

मजार पर शख्स चिल्लाया- बाबा मुझे ठीक कर दो नहीं तो...और फिर खुद को मार ली गोल

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 18, 2020, 10:24 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर