• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • क्या मांझी अब नहीं लड़ेंगे विधानसभा चुनाव? विधानसभा में भावुक होकर कही ये बड़ी बात

क्या मांझी अब नहीं लड़ेंगे विधानसभा चुनाव? विधानसभा में भावुक होकर कही ये बड़ी बात

बिहार के पूर्व CM जीतन राम मांझी ने अगला विधानसभा चुनाव न लड़ने के संकेत दिये हैं. (फाइल फोटो)

बिहार के पूर्व CM जीतन राम मांझी ने अगला विधानसभा चुनाव न लड़ने के संकेत दिये हैं. (फाइल फोटो)

Bihar News: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी अब विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. आज उन्होंने विधानसभा में कहा कि मैं 36 साल से इस सदन का सदस्य रहा हूं और बहुत से दौर देखे हैं, लेकिन आज जैसा दौर भी कभी आएगा, सोचा नहीं था.

  • Share this:

पटना. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी अब चुनाव नहीं लड़ेंगे. दरअसल बिहार विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान जीतन राम मांझी ने बजट सत्र के दौरान 23 मार्च को विधानसभा में हुए हंगामे पर चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि हो सकता है, यह मेरा इस सदन का अंतिम कार्यकाल हो. पूर्व सीएम मांझी के इस बयान के बाद सियासी गलियारों में अटकलें लगाई जा रही है कि मांझी अब विधानसभा का चुनाव नहीं लड़ेंगे.

बज़ट सत्र के हंगामे पर चर्चा के दौरान कही ये बात

23 मार्च की घटना पर आज विधानसभा मे चर्चा रखा गया था. सदन में चर्चा के दौरान पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने भावुक होकर कहा कि मैं 36 साल से इस सदन का सदस्य रहा हूं और मैंने बहुत से दौर देखें हैं. लेकिन ऐसा भी दौर आएगा कभी नहीं सोचा था. मांझी ने और कहा कि सदन की गरिमा बनाना सभी सदस्यों की जिम्मेदारी है. साथ ही उन्होंने बिहार के पूर्व सीएम कर्पूरी ठाकुर से जुड़ा किस्सा सुनाया. उन्होंने कहा कि उस समय किस तरह से सदन की मर्यादा का ख्याल रखा जाता था. जब कभी मार्शल आउट होता था, तो विपक्षी विधायक खुद बाहर निकल जाते थे.

जीतन राम मांझी ने सदन में बताया कि कर्पूरी जी नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी पर थे, उस दौरान एक मुद्दे पर काफी हंगामा हुआ. जिसके बाद स्पीकर ने मार्शल बुलाया. पूर्व सीएम ने आगे कहा कि मुझे याद है कि मार्शल एक्शन को अजीत सरकार के अलावा किसी ने विरोध नहीं किया था.

कार्य मंत्रणा समिति की बैठक में लिया गया फ़ैसला

मानसून सत्र के शुरू से ही विपक्ष बजट सत्र की घटना को लेकर सदन में इस पर चर्चा की मांग कर रहा था. विपक्ष ने इस मामले पर सदन  का बहिष्कार तक कर दिया था. जिसके बात आज विधानसभा अध्यक्ष ने सभी दलों के नेताओं के साथ कार्य मंत्रणा की बैठक करके ये फ़ैसला लिया की इस मामले पर बुधवार को विधाई कार्य के बाद चर्चा होगी. इस दौरान जीतन राम मांझी ने अगला चुनाव नहीं लड़ने की बात कही.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज