लाइव टीवी

दिल्ली चुनावों में हार को लेकर RJD पर बरसे मांझी, उठाया कोआर्डिनेशन कमेटी बनाने का मुद्दा

RaviS Narayan | News18 Bihar
Updated: February 12, 2020, 8:52 PM IST
दिल्ली चुनावों में हार को लेकर RJD पर बरसे मांझी, उठाया कोआर्डिनेशन कमेटी बनाने का मुद्दा
जीतनराम मांधी ने फिर उठाई कोआर्डिनेशन कमेटी बनाने की मांग

दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे आते ही आरजेडी गठबंधन में फूट दिखाई पड़ने लगी है. चुनाव में आरजेडी की हार पर तंज कसते हुए जीतनराम मांझी (Jeetan Ram Manjhi) ने जल्द से जल्द कोआर्डिनेशन कमेटी बनाने की मांग की है.

  • Share this:
पटना. दिल्ली विधानसभा चुनाव में आरजेडी (RJD) और कांग्रेस (Congress) की हार क्या हुई, गठबंधन (alliance) की एकता दरकने लगी है. गठबंधन के सहयोगी जीतनराम मांझी ने कहा कि यह आरजेडी की व्यक्तिगत हार है ना कि गठबंधन की हार है. इशारों में ही आरजेडी को नसीहत देते हुए मांझी ने कहा की जिन्हें भी लगता है कि वो बड़े जनाधार और बड़े पैसे वाली पार्टी हैं, उनका सारा घमंड चुनाव में खत्म हो जाएगा. मांझी ने में जल्द से जल्द कोआर्डिनेशन कमेटी (Coordination Committee) बनाने की मांग की ताकि सारे फैसले सामूहिक रूप से लिए जा सकें.

आरजेडी ने जताई नाराज़गी
दिल्ली चुनाव में हार पर मांझी के बयान को लेकर आरजेडी ने नाराजगी जताई है. आरजेडी नेता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि दिल्ली में बीजेपी की हार हुई है ये समझना जरूरी है. जिन्हें आरजेडी की हर दिखाई पड़ती है, वो अपना नजरिया बदलें. झारखंड के चुनाव में आरजेडी ने प्रमाण दे दिया है. आरजेडी ने दिल्ली में 4 सीटों पर चुनाव लड़ा था और सभी सीटों पर उसे हार का सामना करना पड़ा.

कोआर्डिनेशन कमेटी को लेकर रार

गठबंधन के भीतर कोऑर्डिनेशन कमेटी का नहीं बनना सबसे बड़ा जंजाल बना हुआ है. जीतन राम मांझी, वीआईपी पार्टी के प्रमुख मुकेश साहनी और कांग्रेस भी कोऑर्डिनेशन कमेटी की मांग करते रहे हैं और आरजेडी हर बार इसे टालती रही है.

ये भी पढ़ें -
तेज प्रताप यादव ने लिया तेजस्वी को CM बनाने का संकल्प, 2020 के रण में बनेंगे 'सारथी'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 12, 2020, 8:50 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर