Bollywood : अपनी ब्रांडिंग के लिए बिहार के प्रभात पर निर्भर हैं मुंबई के कई मशहूर एक्टर
Patna News in Hindi

Bollywood : अपनी ब्रांडिंग के लिए बिहार के प्रभात पर निर्भर हैं मुंबई के कई मशहूर एक्टर
बिहार के प्रभात चौधरी (फाइल फोटो) बॉलिवुड के चाणक्य माने जाते हैं.

प्रभात को फिल्‍मों और सेलिब्रिटी की ब्रांडिंग के लिए इंडस्ट्री का चाणक्य माना जाता है. पटना के सेंट माइकल स्कूल से निकले ले प्रभात चौधरी दरभंगा के पंचोभ गांव के हैं. उनकी कामयाबी की कहानी IIM बैंगलोर में छात्रों को केस स्टडी के तौर पर पढ़ाया जाता है.

  • Share this:
पटना. बॉलीवुड (Bollywood) में अभिनय और निर्देशन के क्षेत्र में कई दिग्गज बिहार से हैं. लेकिन क्या आपको पता है बॉलीवुड में इंटरटेनमेंट मार्केटिंग (Entertainment Marketing) और ब्रांडिंग के क्षेत्र में बिहार का डंका बजता है. वे बिहारी प्रतिभा हैं प्रभात चौधरी, जिनके कायल है हृतिक रोशन, आमिर खान, शाहरुख खान, दीपिका पदुकोन जैसे सितारे. ये सुपरस्टार्स प्रभात की इमेज ब्रांडिग स्किल्स के फैन हैं. प्रभात को फिल्‍मों और सेलिब्रिटी की ब्रांडिंग के लिए इंडस्ट्री का स्ट्रेटिजिस्ट यानी चाणक्य माना जाता है.

पटना के रहने वाले हैं प्रभात

पटना के सेंट माइकल स्कूल से शिक्षा दीक्षा हासिल करने वाले प्रभात चौधरी दरभंगा के पंचोभ गांव से आते हैं. प्रभात स्पाइस पीआर और एंट्रपी डिजिटल के संस्थापक हैं. दिल्ली विश्वविद्यालय से ग्रैजुएशन के बाद सोलह साल से वो स्पाइस चला रहे हैं. 40 साल के प्रभात की सफलताओं के बारे में IIM बैंगलोर में छात्रों को केस स्टडी के तौर पर पढ़ाया जाता है.



बाहुबली के लिए 'आखिर कट्टप्पा ने बाहुबली को क्यूँ मारा' कैंपने दिया
बॉलीवुड के दिग्‍गज हृतिक रोशन, आमिर खान, शाहरुख खान, दीपिका पदुकोन, श्रद्धा कपूर, प्रभास, टाइगर श्रॉफ जैसे नाम प्रभात के पर्सनल क्‍लाइंटस हैं, जो अपनी ब्रांडिंग और छवि बनाने के लिए पूरी तरह प्रभात पर निर्भर करते हैं. प्रभात ने भारत को सबसे बड़ी फिल्म बाहुबली के लिए 'आखिर कट्टप्पा ने बाहुबली को क्यूं मारा' कैंपेन दिया. गूगल पर भारत का सबसे बड़ा स्ट्रैटेजिस्ट कौन सर्च करने पर अमूमन दो नाम आते हैं - प्रशांत किशोर और प्रभात चौधरी.

डिजिटल दुनिया एक नया समाज

प्रभात कहते हैं डिजिटल समाज एक नया समाज होगा. उस समाज की रूपरेखा और व्‍यवहार को समझना हमारी प्राथमिकता है. सोशल मीडिया अच्‍छा है, लेकिन उसका एक डार्क साइड भी है. हमें अच्‍छाइयों को अपनाना है. प्रभात को इस बात का गर्व है की वे बिहार से हैं और इस बात पर खुशी भी जाहिर करते हैं कि बिहारी युवा नए आयाम हासिल कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading