सुषमा स्वराज का निधन: बिहार के नेताओं ने कहा- आप बहुत याद आएंगी

दिल्ली की पहली महिला मुख्यमंत्री और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का मंगलवार देर रात निधन हो गया. सीने में दर्द की शिकायत के बाद 67 वर्षीय सुषमा को रात 9:35 बजे एम्स में भर्ती करवाया गया था.

News18 Bihar
Updated: August 7, 2019, 8:40 AM IST
सुषमा स्वराज का निधन: बिहार के नेताओं ने कहा- आप बहुत याद आएंगी
सुषमा स्वराज के निधन पर बिहार के नेताओं ने शोक-संवेदना व्यक्त की.
News18 Bihar
Updated: August 7, 2019, 8:40 AM IST
भाजपा की वरिष्ठ नेता और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का मंगलवार की रात निधन हो गया. उनकी आकस्मिक मृत्यु से पूरा देश शोक संतप्त है. बिहार के भी कई नेताओं ने उनके निधन को देश के लिए अपूरणीय क्षति बताया है. सभी ने एक स्वर में यही कहा है कि उनके अप्रतिम योगदान के लिए देश हमेशा उनको याद रखेगा.

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने शोक व्यक्त करते हुए अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, पूर्व विदेश मंत्री श्रीमती सुषमा स्वराज जी के निधन का दुःखद समाचार सुनकर स्तब्ध हूं. सुषमा जी का असामयिक निधन देश के लिए अपूरणीय क्षति है. भगवान आपकी आत्मा को शांति प्रदान करें और आपके परिवार को यह दुःख सहने का संबल दें.



केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने संवेदना व्यक्त करते हुए अपने ट्वीट में लिखा, यह तो झकझोर देने वाली खबर है.ये ख़बर तो सदमा दे गया. प्रभु उनकी आत्मा को शांति दे.
Loading...




वहीं, केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने प्रेस रिलीज जारी कर लिखा, निशब्द हूं स्तब्ध हूं...विलक्षण प्रतिभा की धनी कुशल संगठन कर्ता, ओजस्वी वक्ता लोकप्रिय जन नायिका, भाजपा की वरिष्ठ नेता पूर्व केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज के निधन से अत्यंत दुखी हूं. उनका हंसता मुस्कुराता चेहरा, चेहरे के सामने प्रतीत हो रहा है. मैं निशब्द हूं. उनका आशीर्वाद प्यार हमेशा मिलता रहा. भगवान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें इस दुख की घड़ी में उनके परिवार के साथ पूरे देश की जनता खड़ी है उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि.

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने शोक व्यक्त करते हुए लिखा कि मैंने उन्हें पहली बार तब सुना था जब वह 22 वर्ष की थीं. उस दौरान 1977-80 के बीच जॉर्ज फर्नांडीस के साथ बिहार के मुजफ्फरपुर आई थीं.



सुषमा स्वराज के निधन पर कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा ने भी शोक जताया है. उन्होंने ट्वीट किया, सुषमा जी ट्विटर पर भी मदद करती थी,देश उन्हें हमेशा याद रखेगा.



विधानसभा अध्यक्ष विजय चौधरी ने सुषमा स्वराज के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा, सुषमा स्वराज का जाना अत्यन्त दुखद है. जबकि विधान परिषद् सभापति ने कहा कि वह एक जुझारू और कर्मठ नेत्री थीं. उनका असमय जाना अत्यन्त दुखद है.

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने भी शोक संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, आदरणीय सुषमा स्वराज जी के निधन की खबर से स्तब्ध हूं. वे एक सादगीपसंद, कर्तव्यनिष्ठ, ईमानदार और आदर्शवादी नेत्री थी. उनके निधन से भारतीय जनता पार्टी को अपूरणीय क्षति हुई है. ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें और परिजनों को यह कष्ट सहन करने की शक्ति दें.



रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए लिखा,  भारतीय राजनीति की प्रखर नेत्री व पूर्व केंद्रीय मंत्री श्रीमती सुषमा स्वराज जी के निधन की खबर से स्तब्ध और मर्माहत हूं. दिवंगत आत्मा को अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि!



पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी ने भी सुषमा स्वराज को याद किया और ट्वीट कर लिखा कि वह देश की राजनीति को नया आयाम देने वाली नेत्री थीं.



भाजपा के प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन ने शोक व्यक्त करते हुए लिखा कि आप बहुत याद आएंगी दीदी.



वहीं डॉ मीसा भारती ने उन्हें दलगत राजनीति से ऊपर की नेता बताते हुए शोक संवेदना व्यक्त की.



सुषमा स्वराज के निधन पर विधायक नितिन नवीन ने गहरा शोक जताते हुए कहा, वह हमारे लिए अभिभावक तुल्य थीं. उन्होंने कई बार मेरा मार्ग दर्शन किया. मेरी हौसला अफजाई की. धारा 370 को लेकर जब हम लोग लाल चौक पर विरोध प्रदर्शन करने गए थे तो लगातार चिंतित थीं. भगवान उनकी आत्मा को शांति दे.

ये भी पढ़ें-


सुषमा स्वराज का निधन: CM नीतीश बोले- देश हमेशा उन्हें याद रखेगा, राज्यपाल, राबड़ी और मांझी ने भी जताया शोक




बिहार में मोटरयान निरीक्षक से लेकर दरोगा भर्ती तक के बदले नियम, नीतीश ने लगाई 27 एजेंडों पर मुहर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 7, 2019, 8:32 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...