शहाबुद्दीन को ब‍िहार के कई नेताओं ने दी श्रद्धांजल‍ि, तो जेल प्रशासन ने मौत की खबरों को बताया अफवाह

आरजेडी के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की कोरोना से हुई मृत्यु. (फाइल फोटो)

आरजेडी के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की कोरोना से हुई मृत्यु. (फाइल फोटो)

आरजेडी के पूर्व सांसद और बाहुबली शहाबुद्दीन का कोरोना संक्रमण की मौत की खबरों को जेल प्रशासन ने अफवाह बताया है तो वहीं ब‍िहार के कई नेताओं ने शहाबुद्दीन को श्रद्धांंजल‍ि तक दे डाली है.

  • Share this:
नई दिल्ली. बिहार के चर्चित बाहुबली और लोकसभा के पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन की कोरोना संक्रमण की वजह से मौत की खबर को त‍िहाड़ जेल प्रशासन ने गलत बताया है. वहीं ब‍िहार में आरजेडी के कई नेताओं ने उन्‍हें श्रद्धांजल‍ि तक दे डाली है. राष्ट्रीय जनता दल के महासचिव निराला यादव ने शहाबुद्दीन की मौत की पुष्टि कर दी है. राजद महासचिव ने कहा कि दिल्ली के अस्पताल में पूर्व सांसद की कोरोना संक्रमण से मृत्यु हो गई.आपको बता दें क‍ि न्‍यूज एजेंसी एएनआई के शहाबुद्दीन की मौत की पुष्‍ट‍ि की है, हालांकि बाद में एजेंसी ने ट्वीट डिलीट करते हुए कहा कि राजद के प्रवक्ता और घरवालों के बयान के आधार पर उनकी मौत की खबर आई थी. एजेंसी ने मौत की खबर के लिए माफी मांग ली है.

ब‍िहार के क‍िस-कि‍स नेता ने दी श्रद्धांजल‍ि 

आरजेडी नेता मृत्युंजय तिवारी ने कहा है क‍ि शहाबुद्दीन अब हमारे बीच नहीं रहे. कोरोना के संक्रमण के कारण उनकी मौत हो गई है. राजद पर‍िवार के ल‍िए यह दुखद खबर है. पूरा राजद परिवार शहाबुद्दीन की मौत से दुखी है. वह अपने क्षेत्र में काफी लोकप्रिय थे. जनता के ल‍िए गरीब लोगों के ल‍िए काफी काम क‍िया. वह अदालत के फैसले के बाद त‍िहाड़ जेल में बंद थे और उन्‍होंने न्‍याय की गुहार लगाई थी क‍ि उन्‍हें न्‍याय म‍िलेगा पर वह अब इस दुन‍िया में नहीं रहे.

हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा का प्रवक्ता दानिश रिजवान ने कहा क‍ि बाहुबली शहाबुद्दीन की मौत से ब‍िहार को गमज‍दा कर गई है. कोरोना ने बहुत से लोगों को अपनी जद में समा ल‍िया है. शहाबुद्दीन की मौत की जिम्‍मेदार पूरी तरह से सरकार है क्‍योंक‍ि अगर इलाज सही से हुआ होता तो उनका न‍िधन नहीं हुआ होता.
इसके पहले तिहाड़ जेल के डीजी संदीप गोयल ने शहाबुद्दीन की मौत की खबरों को अफवाह करार देते हुए कहा था कि शहाबुद्दीन का गंभीर हालत में अस्पताल में इलाज चल रहा है. तिहाड़ जेल प्रशासन ने सोशल मीडिया पर चल रही शहाबुद्दीन की मौत की खबरों को खारिज कर दिया.

shahabuddin death, corona death
समाचार एजेंसी एएनआई ने शहाबुद्दीन की मौत की पुष्टि की.


shahabuddin death, corona death
एएनआई ने डिलीट किया ट्वीट.




गौरतलब है कि तिहाड़ जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे शहाबुद्दीन को पिछले महीने 21 अप्रैल को ही दिल्ली के DDU अस्पताल में कोरोना संक्रमित होने के बाद भर्ती किया गया था. आरजेडी के पूर्व सांसद के खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं. जानकारी के मुताबिक तिहाड़ से पहले वे बिहार के भागलपुर और सीवान की जेल में भी लंबे समय तक रहे. साल 2018 में जमानत मिलने के बाद जेल से बाहर आए, लेकिन जमानत रद्द होने के कारण उन्हें वापस जेल जाना पड़ा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज