पटना जंक्शन पर अब यात्रियों को मिलेंग N-95 मास्क और सैनेटाइजर, यहां लगाई गई वेंडिंग मशीन
Patna News in Hindi

पटना जंक्शन पर अब यात्रियों को मिलेंग N-95 मास्क और सैनेटाइजर, यहां लगाई गई वेंडिंग मशीन
कोरोना काल में यात्रियों की सुरक्षा के लिए इस तरह की मशीन लगाने वाला पटना जंक्शन देश का पहला स्टेशन बन गया है.

ईस्ट सेंट्रल रेलवे के सीपीआरओ राजेश कुमार (CPRO Rajesh Kumar) ने बताया कि इस मशीन से सिर्फ रेलवे के यात्री ही मास्क और सैनेटाइजर खरीद सकते हैं ताकि सफर के दौरान उनका कोरोना संक्रमण से बचाव हो सके.

  • Share this:
पटना. रेलवे ने यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए पटना जंक्शन (Patna Junction) पर मास्क वेंडिंग मशीन (Mask vending machine) लगाई है. इस वेंडिंग मशीन से बाजार से काफी कम कीमत में एन- 95 मास्क (N-95 Mask) और सैनेटाइजर यात्रियों के लिए उपलब्ध कराए जा रहे हैं. इस मशीन को पटना जंगशन के प्लेटफॉर्म नम्बर एक पर लगाया गया है जहां से आप इसे खरीद सकते हैं. जो मास्क बाजार में ढाई सौ से तीन सौ रुपए में मिलते हैं उसे रेलवे यहां पर काफी कम कीमतों में यात्रियों के लिए उपलब्ध करा रहा है.

बाजार में अगर आप N- 95 मास्क खरीदने जाते हैं तो आपको कम से कम 250 रुपय खर्च करने परेंगे. वहीं, हेंड सैनेटाइज़र की छोटी बोतल के लिए आपको 100 से 150 रुपए खर्च करने होंगे. लेकिन यात्रियों के लिए रेलवे ने एन 95 मास्क की कीमत 80 और 100 रुपये रखा है. जबकि सैनेटाइजर की कीमत 50 और 100 रुपये के बीच है. अब यात्रियों को इसके लिए परेशान नहीं होना होगा.

देश का पहला स्टेशन बना पटना जंक्शन
कोरोना काल में यात्रियों की सुरक्षा के लिए इस तरह की मशीन लगाने वाला पटना जंक्शन देश का पहला स्टेशन बन गया है. अब रेलवे बिहार के दूसरे प्रमुख स्टेशनों पर भी इसकी व्यवस्था कराने पर विचार कर रहा है. इस मशीन से अब यात्री मशीन के कियोस्क में पैसे डालकर सफर के लिए मास्क या सैनेटाइज़र ले सकेंगे.
क्या कहते हैं रेलवे के अधिकारी


ईस्ट सेंट्रल रेलवे के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि इस मशीन से सिर्फ रेलवे के यात्री ही मास्क और सैनेटाइजर खरीद सकते हैं ताकि सफर के दौरान उनका कोरोना संक्रमण से बचाव हो सके. साथ ही इससे यात्रियों को काफी लाभ होगा. इस मशीन को प्लेटफॉर्म नंबर एक पर मुख्य प्रवेश द्वार के पास लगाया गया है. इसमें निर्धारित पैसे डालने के बाद लोग जरूरी चीजें ले सकेंगे. मशीन के लगाने के बाद कई रेलवे यात्रियों ने इसका फायदा भी उठाया है.

ये भी पढ़ें- 

दो रुसी महिलाओं को लेकर घर पहुंचा देसी छोरा,तो लोगों ने क्वारंटाइन में भिजवाया

UP Weather Update: थमेगा बारिश और हवाओं का दौर, आज से होगा मौसम में ये बदलाव
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज