Home /News /bihar /

mass level transfer and posting of ias officers in bihar new dm in 13 districts bramk

बिहार में बड़े पैमाने पर IAS अफसरों का तबादला, 13 जिलों के DM बदले गए

बिहार में बड़े पैमाने पर आईएएस अधिकारियों का तबादला किया गया है (सांकेतिक फोटो)

बिहार में बड़े पैमाने पर आईएएस अधिकारियों का तबादला किया गया है (सांकेतिक फोटो)

Bihar IAS Transfer: बिहार में शनिवार की बड़े पैमाने पर प्रशासनिक फेरबदल किया गया है. आईएएस अधिकारियों के तबादले की सूची में रुपेश कुमार श्रीवास्तव (विशेष सचिव उद्योग विभाग) को विशेष सचिव लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण के पद पर पदस्थापित किया गया है. राजेश कुमार (संयुक्त निदेशक बिपार्ड)  को अगले  तक ज्वाइंट सेक्रेट्री भवन निर्माण विभाग के पद पर पदस्थापित किया गया है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार में बड़े पैमाने पर प्रशासनिक फेरबदल किया गया है. लंबे अर्से से स्थानांतरण की प्रतीक्षा कर रहे बिहार के कई जिलों के डीएम सहित विभिन्न विभागों में कार्यरत सीनियर आईएएस अधिकारियों का शनिवार की रात तबादला कर दिया गया है. बिहार सरकार ने शनिवार को 13 जिलों में नए डीएम की तैनाती कर दी तो वहीं कई सीनियर आईएएस अधिकारियों के विभाग भी बदले गए हैं. सामान्य प्रशासन विभाग ने इस संबंध में देर रात अधिसूचना जारी की. इसके साथ ही राज्य सरकार ने कई महकमों में भी बदलाव किया है.

आईएएस अधिकारियों के तबादले में कई जिले के डीएम बदले गए हैं. समाज कल्याण विभाग के निदेशक राजकुमार को भोजपुर का नया जिलाधिकारी बनाया गया है तो वहीं शेखपुरा की जिलाधिकारी इनायत खान को अररिया का जिलाधिकारी बनाया गया है. बेगूसराय के जिलाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा को मधुबनी का जिलाधिकारी बनाया गया है. श्रीकांत शास्त्री निदेशक बिहार शिक्षा परियोजना को किशनगंज का जिलाधिकारी बनाया गया है. भोजपुर के डीएम रहे रोशन कुशवाहा को बेगूसराय का नया जिलाधिकारी बनाया गया है.

वैशली डीएम उदिता सिंह को जिलाधिकारी नवादा के पद पर पदस्थापित किया गया है तो वहीं यशपाल मीणा (जिलाधिकारी नवादा) को जिलाधिकारी हाजीपुर बनाया गया है. सुहर्ष भगत को बांका के जिला अधिकारी के पद से स्थानांतरित करते हुए जिलाधिकारी पूर्णिया बनाया गया है. मनीष कुमार मीणा (महानिरीक्षक कारा) को जिलाधिकारी सीतामढ़ी के पद पर पदस्थापित किया गया है. सावन कुमार ज्वाइंट सेक्रेट्री ग्रामीण विकास को अगले आदेश तक जिलाधिकारी शेखपुरा के पद पर पदस्थापित किया गया है.

ऋची पांडेय, डीडीसी पटना को अगले आदेश तक जहानाबाद के जिलाधिकारी के पद पर पदस्थापित किया गया है. अंशुल कुमार ज्वाइंट सेक्रेट्री वित्त विभाग को जिलाधिकारी बांका के पद पर पदस्थापित किया गया. मुकुल कुमार गुप्ता, प्रबंध निदेशक नार्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी को अगले आदेश तक जिलाधिकारी शिवहर के पद पर पदस्थापित किया गया है. अशगवा चूबा (सचिव, शिक्षा विभाग) को बिहार शिक्षा परियोजना के प्रबंध निदेशक का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. दिनेश सेहरा को कारा महानिरीक्षक का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. इसके अलावा बिहार के कई सीनियर आईएएस अधिकारियों के विभागों का भी बदलाव किया गया है.

विनोद सिंह गुंजियाल को निदेशक छात्र युवा कल्याण के पद पर स्थापित किया गया है तो वहीं दिनेश कुमार अगले आदेश तक प्रबंध निदेशक बिहार चिकित्सा सेवा एवं आधारभूत संरचना लिमिटेड का निदेशक बनाया गया है. प्रभाकर कुमार को अगले आदेश तक प्रबंध निदेशक नार्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के प्रबंध निदेशक के पद पर पदस्थापित किया गया है. बैजनाथ यादव को अगले आदेश तक निबंधक सहयोग समिति पटना के पद पर पदस्थापित किया गया है. कार्तिकेय धनजी को बिहार ग्रामीण विकास लोक प्रशासन संस्था का विशेष कार्य पदाधिकारी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया
श्री कमल तनुज को अगले आदेश तक प्रबंध निदेशक बिहार राज्य पर्यटन विकास निगम के पद पर पदस्थापित किया गया

Tags: Bihar News, IAS, PATNA NEWS

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर