Home /News /bihar /

Weather News: बिहार में कोहरा अब भी घना, बारिश ने कनकनी से दी राहत, मगर ओले गिरने का अलर्ट

Weather News: बिहार में कोहरा अब भी घना, बारिश ने कनकनी से दी राहत, मगर ओले गिरने का अलर्ट

Bihar Weather News: बिहार में मौसम के मिजाज में लगातार बदलाव नजर आ रहा है.

Bihar Weather News: बिहार में मौसम के मिजाज में लगातार बदलाव नजर आ रहा है.

Bihar Weather News: बिहार में मौसम में तेजी से बदलाव देखने को मिला है. प्रदेश के कई क्षेत्रों में न्यूनतम तापमान सात डिग्री से भी अधिक ऊपर दर्ज किया गया है. कनकनी कम हुई है, लेकिन पिछले 24 घंटों से चल रही हवाओं ने जरूर सर्दी में कमी नहीं आने दी है. इस बीच प्रदेश के कई इलाकों में बारिश से भी तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विभाग ने प्रदेश के कुछेक हिस्सों में हल्की बारिश व ओला गिरने का अनुमान जताया है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. उत्तर प्रदेश, दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई राज्यों में मौसम का मिजाज बदलता हुआ नजर आ रहा है. बिहार में भी मौसम (Bihar Weather Update) में तेजी से बदलाव देखने को मिला है. प्रदेश के कई क्षेत्रों में न्यूनतम तापमान सात डिग्री से भी अधिक ऊपर दर्ज किया गया है. अब हवा की वजह कनकनी पैदा नहीं हो रही है. पिछले 24 घंटों में दक्षिण पूर्वी हवाओं ने पूरे प्रदेश पर अपना प्रभाव बना लिया है. बिहार में फिलहाल कहीं भी शीतलहर (cold wave) की स्थिति नहीं है. हालांकि कुछ जगहों पर हुई बारिश से अधिकतम तापमान दो से चार डिग्री तक नीचे लुढ़का है.

पटना, गया, औरंगाबाद, जहानाबाद, नवादा और सारण जिलों के अलावा उत्तर बिहार के कुछ जिलों में भी तापमान में गिरावट देखा गया. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में दक्षिण पश्चिम और दक्षिण मध्य भाग में कई जगहों पर जबकि दक्षिण पूर्वी, उत्तर-मध्य और उत्तर-पश्चिमी भाग में कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई. राज्य के अधिकतर भाग में बादल छाए रहे. पटना में भी धूप नहीं निकलने की वजह से मौसम काफी ठंडा रहा. गया में भी सुबह में घना कोहरा देखने को मिला.

इन जगहों पर ओला गिरने का अलर्ट जारी 

पटना, गया, औरंगाबाद, जहानाबाद, नवादा और सारण के अलावा उत्तर बिहार के कुछ जिले बारिश की बूंदों से सराबोर रहे. वहीं मौसम विभाग ने प्रदेश के  जहानाबाद, नवादा, भोजपुर और सारण जिले में ओला गिरने का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने बिहार के अधिकांश हिस्सों में गरज और आंधी के साथ बारिश होने की संभवना व्यक्त की है. वहीं बिजली गिरने की भी चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग ने कहा है कि बिहार, हिमालय के निचले हिस्से, पश्चिम बंगाल, झारखंड और छत्तीसगढ़ में अगले 24 घंटे में कहीं-कहीं आंधी बिजली गिरने की भी आशंका है.

Tags: Weather news, Weather updates

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर