अपना शहर चुनें

States

बड़ी खबर: CM नीतीश के पाले में पहुंचे मायावती के एकमात्र विधायक, BSP के जमां खान ज्‍वॉइन करेंगे JDU

बीते 18 दिसंबर को जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह से मिलने कांग्रेस के मुरारी गौतम व बसपा के विधायक जमा खान पहुंचे थे.
बीते 18 दिसंबर को जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह से मिलने कांग्रेस के मुरारी गौतम व बसपा के विधायक जमा खान पहुंचे थे.

बसपा विधायक मोहम्मद जमां खान (BSP MLA Jama Khan) ने बीते 18 दिसंबर को जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण (Vashishth Narayan Singh) से उनके आवास पर मुलाकात की थी. तब से ही कयास लगाए जा रहे थे कि वह जेडीयू ज्‍वॉइन करने जा रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 22, 2021, 9:32 PM IST
  • Share this:
पटना. बड़ी खबर बिहार के सियासी जगत से है, जहां खरमास (मकर संक्रांति से पहले एक महीने) के बाद सियासी खिचड़ी पकनी शुरू हो गई है. ताजा घटनाक्रम के तहत बिहार में बहुजन समाज पार्टी (BSP) के एकमात्र विधायक मोहम्मद जमां खान मोहम्मद जमा खान (BSP MLA Jama Khan) जेडीयू (JDU) में शामिल होने जा रहे हैं. वह कैमूर के चैनपुर विधानसभा सीट से जीत कर सदन पहुंचे हैं और माना जा रहा है कि आगामी मंत्रिमंडल विस्तार में वह मंत्री पद की शपथ लेंगे. बता दें कि यह बसपा सुप्रीमो मायावती (BSP Chief Mayawati) के लिए भी बड़ा झटका माना जा रहा है, क्योंकि जमां खान पार्टी के एक ही विधायक थे और वे भी जेडीयू ज्‍वॉइन करने जा रहे हैं.

बता दें कि जमां खान ने बीते 18 दिसंबर को  जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण (Vashishth Narayan Singh) से  उनके आवास पर मुलाकात की थी. तब से ही कयास लगाए जा रहे थे कि वह जेडीयू ज्‍वॉइन करने जा रहे हैं. गौरतलब है कि दिसंबर में जब उन्होंने जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष से मुलाकात की थी तो उनके साथ कांग्रेस के विधायक मुरारी गौतम भी थे. दोनों विधायकों ने जदयू के प्रदेश अध्यक्ष से करीब डेढ़ घंटे तक मुलाकात की थी.





गौरतलब है कि बसपा के विधायक मोहम्मद जमा खान और कांग्रेस विधायक मुरारी गौतम से उनका पुराना संबंध है. यह दोनों शाहाबाद क्षेत्र से चुनाव जीत कर आए हैं. लिहाजा यह मुलाकात सामान्य है.
(इनपुट- दिवाकर तिवारी)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज