Home /News /bihar /

पटना में खुला मेदांता अस्पताल का ब्रान्च, CM नीतीश ने कहा- मरीजों को सस्ते में मिलेगा इलाज

पटना में खुला मेदांता अस्पताल का ब्रान्च, CM नीतीश ने कहा- मरीजों को सस्ते में मिलेगा इलाज

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि पटना में मेदांता अस्पताल का आना बिहार के लिए उपलब्धि है

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि पटना में मेदांता अस्पताल का आना बिहार के लिए उपलब्धि है

Bihar News: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मेदांता अस्पताल के ब्रान्च का उद्घाटन करते हुए कहा कि इसके खुलने के बाद उसमें इलाज करवाना सस्ता होगा. अस्पताल में 25 प्रतिशत लोगों का इलाज केंद्रीय सरकारी दर पर होगा. साथ ही बिहार के सरकारी कर्मचारियों का भी इलाज कम दर पर होगा. उन्होंने कहा कि सरकारी कर्मचारियों के लिए भी कम रेट पर मेदांता अस्पताल में इलाज होगा, इसके लिए कॉन्ट्रैक्ट किया जा चुका है

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार की राजधानी पटना में देश के नामी मेदांता अस्पताल (Medanata Hospital) का ब्रांच खुल गया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने शनिवार को जयप्रभा मेदांता अस्पताल का उद्घाटन किया. उन्होंने इसे बिहार के लिए बड़ी उपलब्धि बताते हुए मेदांता अस्पताल के लोगों को पटना (Patna) में इसे शुरू करने के लिए बधाई दी. उन्होंने कहा कि जयप्रभा मेदांता हॉस्पिटल (Jaiprabha Medanata Hospital) का पटना में खुलना बहुत खुशी देती है. हमने काफी पहले से मेदांता को पटना में अस्पताल शुरू करवाने के लिए प्रयास करना शुरू किया था. वर्ष 2016 में इसका हमने शिलान्यास किया था. जयप्रकाश नारायण की इच्छा थी कि बिहार में कैंसर का अस्पताल बने इसके लिए मैंने कई जगह पर बात की थी मगर कई लोगों ने ना कर दिया. लेकिन अब जब मेदांता अस्पताल शुरू हो गया है मैंने डॉक्टर नरेश त्रेहान से आग्रह किया है कि बिहार में जल्द से जल्द कैंसर का अस्पताल भी शुरू हो यह मेरी हार्दिक इच्छा है.

सीएम नीतीश ने यह भी कहा कि मेदांता अस्पताल के खुलने के बाद उसमें इलाज करवाना सस्ता होगा. अस्पताल में 25 प्रतिशत लोगों का इलाज केंद्रीय सरकारी दर पर होगा. साथ ही बिहार के सरकारी कर्मचारियों का भी इलाज कम दर पर होगा. उन्होंने कहा कि सरकारी कर्मचारियों के लिए भी कम रेट पर मेदांता अस्पताल में इलाज होगा, इसके लिए कॉन्ट्रैक्ट किया जा चुका है. इस अस्पताल के नाम के साथ जयप्रभा जुड़ गया है तो जेपी के साथ लगाव भी अस्पताल का हो गया है.

वहीं, मेदांता ग्रुप के चेयरमैन डॉ. नरेश त्रेहान ने अस्पताल के ब्रान्च के उद्घाटन के बाद कहा कि जयप्रभा मेदांता अस्पताल में सभी बीमारियों का इलाज होगा. अस्पताल में 600 बेड की क्षमता होगी. उन्होंने बताया कि अस्पताल में ओपीडी और आईपीडी की सुविधा शुरू हो गई है. पहले फेज में 250 बेड मरीजों का होगा. बाकी सभी बेड पर अगले माह से इलाज हो सकेगा. उन्होंने कहा कि बिहार के 25 प्रतिशत गरीब मरीजों का अस्पताल में मुफ्त इलाज होगा. साथ ही सरकारी कर्मियों को भी इलाज में छूट मिलेगी. शुरुआत में किडनी ट्रांसप्लांट की शुरुआत होगी और कुछ माह बाद यहां हार्ट और लीवर ट्रांसप्लांट शुरू होगा.

Tags: Bihar News, CM Nitish Kumar, Medanta Hospital, PATNA NEWS

अगली ख़बर