कौन हैं ओम प्रकाश, नागमणि और बिपिन! जिन्होंने पैदा किया लालू फैमिली में तूफान

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने अपनी शादी के पांच महीने के बाद ही पत्‍नी ऐश्‍वर्या राय से तलाक लेने के लिए पटना सिविल कोर्ट में याचिका दायर की है.

News18 Bihar
Updated: November 4, 2018, 7:55 AM IST
कौन हैं ओम प्रकाश, नागमणि और बिपिन! जिन्होंने पैदा किया लालू फैमिली में तूफान
लालू प्रसाद यादव और उनका परिवार
News18 Bihar
Updated: November 4, 2018, 7:55 AM IST
आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ने तलाक के अपने फैसले पर पहली बार चुप्पी तोड़ी है. पिता लालू से मिलने रांची जाने के क्रम में तेज प्रताप ने तलाक के कारणों के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि घुट-घुट के जीने से बढ़िया है कि हम दोनों अलग हो जाएं. तेज प्रताप के इस फैसले के पीछे तीन लोगों ओम प्रकाश यादव, नागमणि और बिपिन को जिम्मेदार बताया है. तेजप्रताप के आरोपों के बाद से तीनों भूमिगत हो गए हैं. आइए, जानते हैं कौन हैं ये लोग और लालू के परिवार से इनका क्या है रिश्ता:-

ओम प्रकाश यादव



ओम प्रकाश यादव उर्फ भुट्टू कभी तेजप्रताप के सबसे विश्वस्त हुआ करते थे. तेज प्रताप जब स्वास्थ्य मंत्री थे तब ओम प्रकाश उनके पर्सनल असिस्टेंट हुआ करते थे. रिश्ते में चचेरे भाई होने के नाते ओम प्रकाश-तेज प्रताप एक-दूसरे के बेहद करीबी थे. ओम प्रकाश की कोई भी बात तेज प्रताप नहीं टालते थे, लेकिन आज तेजस्वी के सामने वही ओमप्रकाश सबसे बड़े गुनाहगार बन गए हैं.

नागमणि

नागमणि लंबे समय से तेज प्रताप की मां राबड़ी देवी का काम देख रहे हैं. वह ओम प्रकाश यादव के बड़े भाई हैं.

 बिपिन

बिपिन तेज प्रताप के ससुर चंद्रिका राय के पर्सनल असिस्टेंट और उनके रिश्तेदार भी हैं. तेज प्रताप और ऐश्वर्या की शादी में बिपिन ने बड़ी भूमिका निभाई थी. यही कारण है तेज प्रताप आज इन तीनों को अपना गुनाहगार मानते हैं.
Loading...

गौरतलब है कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने अपनी शादी के पांच महीने के बाद ही पत्‍नी ऐश्‍वर्या से तलाक लेने के लिए पटना सिविल कोर्ट में याचिका दायर की है.

तेज प्रताप यादव ने 13 (1) (1a) हिन्‍दू मैरिज एक्‍ट के तहत तलाक के लिए अर्जी दी है, जिसका केस नंबर 1208 है. मामले की अगली सुनवाई 29 नवंबर को होगी. तेज प्रताप की शादी बिहार के पूर्व सीएम दारोगा प्रसाद राय की पोती और पूर्व मंत्री चंद्रिका राय के बेटी ऐश्वर्या राय के साथ 12 मई को हुई थी.

ये भी पढ़ें: 

लालू के बेटे तेजप्रताप यादव ने ऐश्वर्या से मांगा तलाक, कोर्ट में दी अर्जी

PHOTOS: ये हैं लालू के बेटे तेज प्रताप की दुल्हनिया, इनसे लेना चाहते हैं तलाक

Inside Story: तो क्या बेमेल थी लालू के बेटे तेजप्रताप और ऐश्वर्या राय की शादी?
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार