पटना में JDU के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू, पीके को नीतीश के बगल में मिली जगह

राष्ट्रीय अध्यक्ष की अगुवाई में होने वाली इस बैठक में चुनाव अधिकारी का चयन होगा और पार्टी के सांगठनिक चुनाव को लेकर विस्तार से चर्चा होगी.

News18 Bihar
Updated: June 9, 2019, 11:53 AM IST
पटना में JDU के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू, पीके को नीतीश के बगल में मिली जगह
बैठक में शामिल जेडीयू के नेता
News18 Bihar
Updated: June 9, 2019, 11:53 AM IST
राजधानी पटना में जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की महत्वपूर्ण बैठक शुरू हो गई है. बैठक को बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि इसमें पार्टी के आने वाले विधानसभा चुनाव से लेकर संगठन विस्तार के साथ-साथ प्रशांत किशोर के दायित्वों को लेकर भी फैसला ले सकती है यही कारण है कि सभी की निगाहें इस बैठक पर ही टिकी हुई हैं.

नीतीश के बगल में मिली पीके को कुर्सी

बैठक में नीतीश कुमार के ठीक बग़ल में प्रशांत किशोर बैठे हुए हैं और दोंनो नेताओ के बीच की केमेस्ट्री देख कर लगता है प्रशांत किशोर के रूख से नीतीश कुमार असहज नहीं हैं. बैठक शुरू होने से पहले भी नीतीश के बग़ल में बैठे पीके काफी हंस-हंस कर नीतीश कुमार से बात करते दिखे. बैठक में पार्टी के बड़े चेहरे मौजूद हैं.

अशोक चौधरी बोले

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को लेकर बिहार के मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद से पार्टी ने कई राज्यो में अच्छा प्रदर्शन किया है. 2020 में पार्टी कैसे मजबूत होगी इस पर चर्चा होगी. प्रशांत किशोर के मामले पर चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री जी इस पर बोल चुके हैं लेकिन  राजनीति में एक पार्टी के पद पर रहते हुए दूसरे के लिए काम करना बहस का विषय है जिसे राष्ट्रीय अध्यक्ष देखेंगे.

सांगठनिक चुनाव पर चर्चा

राष्ट्रीय अध्यक्ष की अगुवाई में होने वाली इस बैठक में चुनाव अधिकारी का चयन होगा और पार्टी के सांगठनिक चुनाव को लेकर विस्तार से चर्चा होगी. इसके साथ ही इस बैठक में विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी की आगे की रणनीति पर चर्चा होगी. इस बैठक में देश के कई राज्यों से जेडीयू के प्रतिनिधि शामिल होंगे.
Loading...

झारखंड चुनाव को लेकर फैसला

जानकारी के मुताबिक बैठक में इस बात पर भी चर्चा होगी कि जेडीयू झारखंड विधानसभा का चुनाव लड़ेगा या नहीं. इसका इशारा खुद सीएम नीतीश कुमार राष्ट्रीय सदस्यता अभियान की शुरुआत करते हुए कहा था. नीतीश ने कहा था कि झारखंड में विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला राष्ट्रीय कार्यकारिणी पर छोड़ दिया गया है. साथ ही झारखंड से आने वाले नेताओं से भी इस मामले में राय ली जाएगी. मालूम हो कि बिहार में जेडीयू के करीब पचास लाख सदस्य हैं जबकि राज्य के बाहर देश भर में जेडीयू के करीब 16 लाख सक्रिय सदस्य हैं.

इनपुट- आनंद अमृतराज/धर्मेंद्र कुमार

ये भी पढ़ें- पश्चिम बंगाल में बिहारियों पर हमला, बस को बनाया निशाना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 9, 2019, 11:41 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...