Home /News /bihar /

mega traffic change on rama navami several route closed no vehicle ply on patna railway junction maarg from today know detail nodmk3

Patna Traffic Alert: रामनवमी को लेकर पटना ट्रैफिक में व्‍यापक बदलाव, रेलवे जंक्‍शन नहीं जा सकेंगे वाहन

रामनवमी को देखते हुए पटना ट्रैफिक में कई बदलाव किए गए हैं. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

रामनवमी को देखते हुए पटना ट्रैफिक में कई बदलाव किए गए हैं. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Patna aTraffic News: देशभर में 10 अप्रैल को रामनवमी का त्‍योहार मनाया जाएगा. बिहार की राजधानी पटना में रामनवमी को लेकर खास उत्‍साह रहता है. पटना जंक्‍शन स्थित महावीर मंदिर में बड़ी संख्‍या में श्रद्धालु जुटते हैं. इसे देखते हुए पटना ट्रैफिक पुलिस ने नया अलर्ट जारी किया है. कई रूट को डायवर्ट कर दिया गया है तो कुछ को वाहनों के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार समेत देशभर में 10 अप्रैल (रविवार) को रामनवमी का त्‍योहार मनाया जाएगा. बिहार में रामनवमी व्‍यापक पैमाने पर मनाया जाता है. खासकर राजधानी पटना स्थित महावीर मंदिर में तो इस मौके पर बड़ी तादाद में श्रद्धालु जुटते हैं. साथ ही जुलूस भी निकाला जाता है. इसे देखते हुए स्‍थानीय प्रशासन ने सुरक्षा की चाक-चौबंद व्‍यवस्‍था करने का दावा किया है. पटना में लोगों की संभावित भीड़ को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने भी विशेष व्‍यवस्‍था की है, ताकि आमलोगों को किसी तरह की समस्‍या न हो और अव्‍यवस्‍था भी न फैले. इसको लेकर ट्रैफिक एडवायजरी जारी की गई है. रामनवमी के पर्व को देखते हुए कई रूट को डायवर्ट कर दिया गया है तो कुछ रूट में वाहनों के प्रवेश को रोकने का फैसला किया गया है. बदला ट्रैफिक प्‍लान शनिवर देर शाम से प्रभावी हो जाएगा, ऐसे में यदि आप घर से वाहन लेकर निकल रहे हैं तो पहले नई ट्रैफिक व्‍यवस्‍था के बारे में जानकारी जरूर हासिल कर लें.

पटना ट्रैफिक डिपार्टमेंट ने रामनवमी को देखते हुए यातायात को लेकर अलर्ट जारी किया है. रामनवमी पर्व को देखते हुए पटना के ट्रैफिक रूट में बदलाव शनिवार से ही प्रभावी हो जाएगा. शनिवार रात 8 बजे के बाद पटना जंक्‍शन की तरफ वाहन नहीं जा सकेंगे. इस रूट पर वाहनों का परिचालन 10 अप्रैल रात 11 बजे तक प्रतिबंधित कर दिया गया है. पटना जंक्‍शन जाने वाले लोग करबिगहिया की तरफ से जा सकेंगे. इसके अलावा वीरचंद पटेल पथ से अदालतगंज की ओर जाने पर भी रोक रहेगी. डाकबंगला से गांधी मैदान भट्टाचार्य रोड की तरफ से जा सकेंगे. पटना यातायात पुलिस ने आमलोगों को सलाह दी है कि घर से निकलने से पहले वे ट्रैफिक एडवायजरी को जरूर देख लें ताकि उन्‍हें कोई परेशानी न हो.

Homeguard Recruitment: 13 साल बाद होमगार्ड जवानों की भर्ती प्रक्रिया शुरू, 517 पदों के लिए 25000 आवेदन 

महावीर मंदिर में बड़ी तादाद में जुटते हैं श्रद्धालु
पटना जंक्‍शन स्थित महावीर मंदिर बिहार ही नहीं देशभर में प्रसिद्ध है. रामनवमी के मौके पर यहां बड़ी संख्‍या में श्रद्धालु जुटते हैं. इसे देखते हुए पटना ट्रैफिक पुलिस ने शनिवार रात 8 बजे से ही इस रूट पर वाहनों की आवाजाही रोक दी है, ताकि किसी तरह की अव्‍यवस्‍था न फैले. इसके अलावा मौके पर बड़ी संख्‍या में सुरक्षाकर्मी भी तैनात रहेंगे जो किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहेंगे.

12 घंटे नहीं रहेगी बिजली
सासाराम जिले में रामनवमी के दिन दोपहर 12 बजे से लेकर रात 11 बजे तक शहर में बिजली की आपूर्ति बंद रहेगी. इस संबंध में बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता ने बताया कि रामनवमी को देखते हुए यह पहल की गई है. उन्होंने बताया कि 10 अप्रैल को 12 घंटे 11 हजार के विभिन्न फीडरों की लाइन आंशिक अथवा पूर्ण रूप से बाधित रहेगी, जिसके कारण 25 हजार घरों में बिजली नहीं रहेगी. फीडर नंबर दो की बिजली सबसे अधिक बाधित होगी व फीडर नंबर एक एवं फीडर नंबर तीन की बिजली आंशिक रूप से बाधित होगी.

Tags: Patna News Update, Ram Navami, Traffic Alert

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर