लाइव टीवी

बिहार: मौसम विभाग का आठ जिलों के लिए अलर्ट, दो दिनों में बारिश के आसार
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: January 20, 2020, 4:09 PM IST
बिहार: मौसम विभाग का आठ जिलों के लिए अलर्ट, दो दिनों में बारिश के आसार
बिहार में अगले दो दिनों में बारिश के आसार

साइक्लोन के प्रभाव की वजह से जहां दिन में कनकनी बढ़ी है वहीं शाम से कोहरा छाये रहने के भी आसार व्यक्त किए गए हैं.

  • Share this:

पटना. मौसम विभाग (Weather Department) ने बिहार में अगले 48 घंटे तक तेज हवा के साथ बारिश (Rain) की संभावना जताई है और इसे लेकर कई जिलों में अलर्ट भी जारी किया है. विभाग के अनुसार सहरसा, सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, पूर्णिया, कटिहार, जमुई में बारिश की संभावना है. मौसम में अचानक बदलाव की वजह साइक्लोनिक सिस्टम उत्तर-पूर्वी और दक्षिण-पूर्वी का बिहार में सक्रिय हो जाना है.


मौसम विभाग के अनुसार इसी की वजह से न्यूनतम तापमान में भी अचानक गिरावट देखी जा रही है. अगले 48 घंटे में पछुआ हवा की वजह से सामान्य से 3 डिग्री तक न्यूनतम तापमान में गिरावट भी हो सकती है.



साइक्लोन के प्रभाव की वजह से जहां दिन में कनकनी बढ़ी है वहीं शाम से कोहरा छाये रहने की भी संभावना है. हालांकि पिछले 2 दिनों में दरभंगा, मुजफ्फरपुर, भागलपुर में भी बूंदाबांदी बारिश हुई है, जिससे उत्तर बिहार में  पूर्वी बिहार की अपेक्षा ठंड का  ज्यादा एहसास हो रहा है.

न्यूनतम तापमान की बात करें तो रविवार शाम तक पटना का न्यूनतम तापमान जहां 14 डिग्री रिकॉर्ड किया गया जो कि सामान्य से 5 डिग्री ज्यादा था. वहीं गया का न्यूनतम तापमान 13.6 डिग्री यानि सामान्य से 5.2 डिग्री ज्यादा है.


जबकि भागलपुर का 15 डिग्री जो कि सामान्य से 3 डिग्री अधिक रिकॉर्ड किया गया जबकि पूर्णिया का 14.4 यानि सामान्य से 6 डिग्री ज्यादा रिकॉर्ड किया गया.


पिछले 4 दिनों ठंड कम होने  से जनजीवन सामान्य होने लगा था, लेकिन अचानक साइक्लोनिक सिस्टम के सक्रिय होने से फिर से लोगों की मुसीबत बढ़ने लगी है और ठंड में भी वृद्धि होने लगी है. परेशानी खासकर स्कूली बच्चों की बढ़ने लगी है जो कि स्कूल खोले जाने के बाद घर से बाहर निकल रहे हैं.


ये भी पढ़ें-



News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 20, 2020, 12:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर