लाइव टीवी

मजदूरों के पलायन पर बोले मंत्री- कुछ के अमानवीय रवैये ने बिहार को डाल दिया है मुश्किल में
Patna News in Hindi

भाषा
Updated: March 30, 2020, 3:55 PM IST
मजदूरों के पलायन पर बोले मंत्री- कुछ के अमानवीय रवैये ने बिहार को डाल दिया है मुश्किल में
जल संसाधन मंत्री ने कहा कि हम बाहर से बिहार आने वाले लोगों का कोराना वायरस टेस्ट करवाएंगे. (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) के विश्वासपात्र माने जाने वाले झा ने कहा कि 21 दिनों का लॉकडाउन इसलिए किया गया है, ताकि कोरोना वायरस नहीं फैले.

  • Share this:
पटना. बिहार के जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा (Sanjay Kumar Jha) ने राष्ट्रव्यापी बंद लॉकडाउन (Lockdown) के बावजूद दिल्ली और एनसीआर से बड़े पैमाने पर पलायन कर रहे प्रवासी मजदूरों को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने रविवार को आरोप लगाया कि कुछ लोगों के लापरवाह और अमानवीय रवैये ने न केवल बिहार (Bihar) को मुश्किल में डाल दिया है बल्कि भविष्य में कोरोना वायरस के विस्फोटक खतरे को भी आमंत्रित किया है.

झा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और वहां सत्तासीन आम आदमी पार्टी का नाम लिए बिना उनपर परोक्ष रूप से प्रहार करते हुए रविवार को कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कुछ लोगों की ओछी राजनीति और संकीर्ण मानसिकता के कारण अचानक ही लाखों लोग दिल्ली से पलायन करने लगे जिसकी वजह से बिहार की सीमाएं भर गयी और प्रधानमंत्री का 21 दिनों का लॉकडाउन ही खतरे में पड़ गया है.' उन्होंने कहा कि इससे कोरोना वायरस के विस्फोटक खतरे को भी आमंत्रित किया है क्योंकि सीमाओं पर खड़े लोग अब भी अपने गांव-घर जाने पर आमादा हैं.

ताकि कोरोना वायरस नहीं फैले
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विश्वासपात्र माने जाने वाले झा ने कहा कि 21 दिनों का लॉकडाउन इसलिए किया गया है, ताकि कोरोना वायरस नहीं फैले. अगर लोग एक राज्य से दूसरे राज्य आते रहेंगे तो इसके संक्रमण के फैलने का खतरा बढ़ जाएगा. झा ने कहा कि केंद्र सरकार ने सभी राज्य सरकारों को उनके यहां रह रहे सभी प्रवासी नागरिकों, जैसे मजदूर, विद्यार्थी, आदि को हर जरूरी सुविधा व सुरक्षा देते हुए, यातायात व लोगों के पलायन को तुरंत रोकने का निर्देश दिया है. उन्होंने लोगों से अनुरोध किया कि वे जहां हैं, वहीं रहें.  सरकार आप तक हर सुविधा पहुंचाएगी.



कोराना वायरस टेस्ट करवाएंगे


जल संसाधन मंत्री ने कहा कि हम बाहर से बिहार आने वाले लोगों का कोराना वायरस टेस्ट करवाएंगे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दिशानिर्देश पर राज्य के विभिन्न हिस्सों में सामुदायिक रसोई और आइसोलेशन सेंटर की व्यवस्था की गई है. उन्होंने कहा कि बाहर से बिहार आनेवालों को सीमा पर ही रोक कर उनकी जांच करवायी जा रही है. बिहार सीमा पर आपदा सीमा राहत केंद्र की स्थापना की जा रही है, जहां लोगो को क्वारंटाइन में रखा जा रहा है.

ये भी पढ़ें- 

बिहार पर फिर से इंसेफेलाइटिस का खतरा, मुजफ्फरपुर में एक बच्चे की मौत

Lockdown में ऑनलाइन क्लासेज ले रहे हैं सुपर 30 फेम आनन्द कुमार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 30, 2020, 3:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading