Home /News /bihar /

पंजाब के CM चन्नी की 'भैया' टिप्पणी से CM नीतीश के मंत्री नाराज़, कहा- UP-बिहार वालों का किया अपमान

पंजाब के CM चन्नी की 'भैया' टिप्पणी से CM नीतीश के मंत्री नाराज़, कहा- UP-बिहार वालों का किया अपमान

प्रियंका गाधी (दाएं) की मौजूदगी में पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने यूपी और बिहार के लोगों पर दिया विवादित बयान

प्रियंका गाधी (दाएं) की मौजूदगी में पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने यूपी और बिहार के लोगों पर दिया विवादित बयान

Bihar News: नीतीश सरकार में सूचना और जनसंपर्क विभाग मंत्री संजय कुमार झा ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के द्वारा की गई अपमानजनक 'भैया' टिप्पणी के लिए उनकी और प्रियंका गांधी वाड्रा की कड़ी निंदा की. उन्होंने एक के बाद कई ट्वीट कर पंजाब को समृद्ध बनाने में बिहार के प्रवासियों की भूमिका की याद दिलाई और कहा कि इस राज्य (बिहार) में सिखों के विभिन्न तीर्थ स्थल हैं, जिनमें तख्त हरमंदिर पटना साहिब शामिल है

अधिक पढ़ें ...

पटना. पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) के दिए एक बयान से बिहार की राजनीति अचानक गर्मा गई है. बुधवार को संत रविदास जयंती (Ravidas jayanti) के अवसर पर वाराणसी (Varanasi) पहुंचे चन्नी ने यहां अपने संबोधन में मंच से यूपी-बिहार के लोगों पर अपमानजनक टिप्पणी कर दी. चन्नी ने दोनों राज्यों के निवासियों को ‘भैया’ (प्रवासियों) कह कर संबोधित किया. चन्नी की विवादास्पद टिप्पणी पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार में मंत्री संजय कुमार झा ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है.

सूचना और जनसंपर्क विभाग मंत्री संजय कुमार झा ने पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी और कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की निंदा करते हुए कई ट्वीट किए. उन्होंने पंजाब को समृद्ध बनाने में बिहार के प्रवासियों की भूमिका की याद दिलाई और कहा कि इस राज्य (बिहार) में सिखों के विभिन्न तीर्थ स्थल हैं, जिनमें तख्त हरमंदिर पटना साहिब शामिल है.

पंजाब के सीएम चन्नी जिस दौरान यह बात कह रहे थे उस वक्त उनके ठीक बगल में प्रियंका गांधी मौजूद थी, लेकिन वो चन्नी के ‘भैया’ कहने पर हंसती दिखी. चन्नी और प्रियंका गांधी एक वीडियो क्लिप में एक साथ दिखाई दे रहे हैं. चन्नी ने अपने संबोधन में कहा, ‘उत्तर प्रदेश और बिहार के ‘भैया’ राज्य में आकर शासन नहीं कर सकते.’ पंजाब में कांग्रेस के विरोधी दल आम आदमी पार्टी और बीजेपी ने सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के बयान की कड़ी निंदा की है.

बता दें कि पंजाब में बड़ी संख्या में यूपी और बिहार के कामगार रहते और काम करते हैं. वो यहां खेती-किसानी से लेकर बड़ी-बड़ी फैक्ट्रियों में काम करते हैं. समझा जाता है कि इन दोनों राज्यों समेत प्रवासी कामगारों और श्रमिकों का पंजाब की अर्थव्यवस्था को बढ़ाने में खासा योगदान है.

Tags: Bihar News in hindi, Bihar politics, Minister Sanjay Jha, Nitish Government, Punjab CM Charanjit Singh Channi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर