होम /न्यूज /बिहार /'बजट नहीं, हौसला देखिये', जानें बिहार के कारोबारियों के साथ बात में क्या बोले शाहनवाज हुसैन

'बजट नहीं, हौसला देखिये', जानें बिहार के कारोबारियों के साथ बात में क्या बोले शाहनवाज हुसैन

बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन

बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन

बुधवार को बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने पटना में राज्य के कारोबारियों से बात की और उनको विकास के साथ-साथ मदद ...अधिक पढ़ें

पटना. बिहार के उद्योग मंत्री का काम संभालने के बाद पहली बार उद्योग मंत्री शहनवाज हुसैन ने कारोबारियों के साथ संवाद किया और बिहार में उद्योग को बढ़ावा देने का हर सम्भव भरोसा दिया. पटना में चैंबर ऑफ कॉमर्स सभागार में देशभर के कारोबारी मौजूद थे जहां सभी ने अपना-अपना वक्तव्य भी दिया.

कारोबारियों ने जहां बियाडा के अधिकारियों के रवैये को बदलने और बैंकों से लोन प्रक्रिया आसान करने की मांग की वहीं एमएसएमई में भी सरकार से मदद मांगी. चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष पीके अग्रवाल ने मंत्री का स्वागत किया और बिहार में उद्योग के लिए जमीन मुहैया कराने के साथ बेहतर माहौल देने की मांग की. मंत्री शाहनवाज हुसैन ने भी कारोबारियों के लिए बड़ी बड़ी घोषणाएं की और कहा कि बिहार देश का पहला राज्य होगा जहां इथेनॉल को लेकर पॉलिसी बनाई जा रही है.

उन्होंने अधिकारियों की तारीफ की और कहा कि हमारे पास अधिकारियों की बेस्ट टीम है और हमारी जिम्मेवारी कैप्टन की होगी. जीते तो ताली भी कैप्टन को और अगर किसी कारण से हार भी गए तो गाली भी कैप्टन को मिलेगी, इसीलिए हम बेहतर माहौल देने आए हैं. हुसैन ने आनेवाले समय में नए पार्कों की स्थापना की बात कही और कहा कि नई सड़क कोई भी बनेगी.

" isDesktop="true" id="3510620" >

200 एकड़ जमीन इंडस्ट्रियल पार्क के लिए एक्वायर करेंगे, जहां टेक्सटाइल, इलेक्ट्रिक, फुड समेत कई पार्कों का निर्माण होगा, साथ ही बियाडा की जमीन का आवंटन आम माफी नीति को सहज बनाएंगे और नई टूरिज्म पॉलिसी भी जल्द लाये जाएंगे. इस दौरान कतीबारियों का मंत्री ने दिल जीतने का हर सम्भव प्रयास किया और कहा कि मैंने तय किया है कि अपने खर्च से अब अपने कार्यालय में रेड कार्पेट बिछाऊंगा और सभी चैंबर के साथियों का स्वागत होगा.

इस दौरान हैंडलूम को बढ़ावा देने की भी शाहनवाज हुसैने ने बात कही और यह भी कहा कि देश का इकलौता खादी मॉल में खरीदारी करने के लिए सभी विधायकों और मंत्रियों को आमंत्रित किया हूं, ताकि बुनकरों और कलाकारों को मेहनत का फल मिल सके.

Tags: Bihar News, PATNA NEWS, Shahnawaz hussain, Shahnawaz hussain bjp, Shahnawaz hussain latest news, Syed shahnawaz hussain

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें