Home /News /bihar /

minority welfare minister zama khan today met up cm yogi adityanath and gave him his demand letter nodmk8

नीतीश सरकार के मंत्री ने CM योगी आदित्यनाथ से मांगी मदद, मुलाकात कर मांग पत्र सौंपा

बिहार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमां खान ने सोमवार को उत्तर प्रदेश जाकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की

बिहार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमां खान ने सोमवार को उत्तर प्रदेश जाकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की

Bihar News: राज्य के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमां खान सोमवार को अचानक उतर प्रदेश पहुंचे और अपने विधानसभा क्षेत्र से जुड़ी कुछ समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिले. वो अपने साथ एक मांग पत्र लेकर गए थे जिसे उन्होंने सीएम योगी को सौंपा और उनसे इन्हें पूरा करने का आग्रह किया

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार में योगी मॉडल (Yogi Model) का नाम सुनते ही भले ही जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) के नेता उखड़ जाते हैं, लेकिन नीतीश सरकार (Nitish Government) में अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री और जेडीयू के नेता जमां खान (Zama Khan) अपने विधानसभा क्षेत्र की कुछ समस्याओं के निदान के लिए बिहार से निकल कर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के पास पहुंच गए. इस मुलाकात के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंत्री जमां खान को उनकी मांगों पर गंभीरतापूर्वक विचार करने का भरोसा दिया है.

दरअसल अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमां खान सोमवार को अचानक उतर प्रदेश पहुंचे और अपने विधानसभा क्षेत्र से जुड़ी कुछ समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिले. वो अपने साथ एक मांग पत्र लेकर गए थे जिसे उन्होंने सीएम योगी को सौंपा और उनसे इन्हें पूरा करने का आग्रह किया.

जमां खान ने सीएम योगी आदित्यनाथ को जो पत्र सौंपा उसमें लिखी मांगें इस प्रकार हैं…

सेवा में
माननीय मुख्यमंत्री जी, उतर प्रदेश
निवेदनपूर्वक कहना है कि मैं बिहार विधानसभा के चैनपुर विधानसभा क्षेत्र से निर्वाचित सदस्य हूं. कैमूर जिला उत्तर प्रदेश के चंदौली और सोनभद्र जनपद से सटा हुआ क्षेत्र है. इसके भौगोलिक, आर्थिक, सामाजिक, धार्मिक, राजनीतिक एवं सांस्कृतिक क्रियाकलाप यहां पर आने वाले सभी लोगों को प्रभावित करती है. बिहार का कैमूर और उत्तर प्रदेश का चंदौली व सोनभद्र दोनों की सीमाएं आपस में सटी हैं तथा दोनों प्रदेश के जिले नक्सल प्रभावित क्षेत्र हैं. इस इलाके की कुछ मूलभूत समस्याओं की ओर ध्यान आकर्षित करना चाहता हूं जिस पर भवदीय का सहयोग अपेक्षित है.

1. जिला चंदौली के नौगढ़ ब्लॉक अंतर्गत गुरबटवा नदी जो कि उतर प्रदेश-बिहार के बॉर्डर झारिया के समीप है यहां पर पुल निर्माण होने से दोनों प्रदेशों का आवागमन सुलभ होगा तथा क्षेत्र में नक्सली क्रियाकलाप पर भी अंकुश लग सकेगा.

2. जिला सोनभद्र के मांची थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बांकी में लगे जियो टावर का एरिया पूर्व दिशा में बढ़ाए जाने की आवश्यकता है जिससे बिहार के कैमूर जिला के प्रखंड अधौरा की ग्रामीण जनता को सुविधा होगी. इससे उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों के बीच सीधा संपर्क स्थापित हो सकेगा.

3. बिहार राज्य के कैमूर जिला अंतर्गत कैमूर पहाड़ी पर उत्तर प्रदेश सीमा से सटे करकटगढ़ टूरिस्ट पैलेस तक उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा सड़क निर्माण कराए जाने की आवश्यकता है जिससे दोनों प्रदेशों में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा.

4. उत्तर प्रदेश के चंदौली जनपद के चकिया तहसील अंतर्गत बन रसिया माइनर से कोटा खरौली बिहार सीमा तक पाइन निर्माण कराने की आवश्यकता है जिससे कैमूर जिला के चांद प्रखंड में सिंचाई कार्य सुगम हो सके

‘CM योगी ने मांगों पर उचित ध्यान देने का भरोसा दिया’

ऐसे समय जब बिहार में बीजेपी और जेडीयू के बीच लाउडस्पीकर विवाद, मदरसों में राष्ट्रगान जैसे मुद्दे को लेकर राजनीति गर्म है और खींचतान की स्थिति है, बिहार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री का यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करना एक महत्वपूर्ण घटना है. इस मुलाकात पर जमां खान कहते हैं कि यह मुलाकात बेहद सौहार्दपूर्ण रहा और सीएम योगी ने विश्वास दिलाया है कि उनकी मांगों पर उचित ध्यान दिया जाएगा.

Tags: Bihar News in hindi, Bihar politics, CM Yogi Adityanath, Kaimur

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर