RJD की रैली में तेजस्वी की ब्रांडिंग, पोस्टर और कटआउट से 'आउट' दिखे तेजप्रताप-मीसा
Patna News in Hindi

RJD की रैली में तेजस्वी की ब्रांडिंग, पोस्टर और कटआउट से 'आउट' दिखे तेजप्रताप-मीसा
पटना में तेजस्वी यादव की रैली के लिए बना विशाल मंच

लालू परिवार (Lalu Family) में सत्ता संघर्ष कोई नई बात नहीं. लालू यादव (Lalu Prasad Yadav) के गैरहाजिरी में पार्टी पर कब्जा जमाने के लिए लालू परिवार में लोकसभा चुनाव से लगातार यह संघर्ष जारी है. आज रैली में तेजस्वी सब पर भारी दिख रहे हैं.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: February 23, 2020, 12:29 PM IST
  • Share this:
पटना. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की गैरहाजिरी में आज पहली बार पटना (Patna) में तेजस्वी यादव (Tejashvi Yadav) एक बड़ी रैली कर रहे हैं. इस रैली के जरिये तेजस्वी अपनी बेरोजगारी हटाओ यात्रा का ना सिर्फ आगाज करेंगे बल्कि 2020 के चुनाव का आज से शंखनाद भी करेंगे, ऐसे में इस रैली के जरिये तेजस्वी यादव की जबरदस्त ब्रांडिंग भी की गई है. रैली के मंच पर तेजस्वी के पोस्टर के अलावा लालू परिवार के किसी भी सदस्य को जगह नहीं मिली है. मुख्य मंच के चारों तरफ तेजस्वी यादव का ही पोस्टर लगाया गया है.

रैली के कटआउट से तेज़- मीसा "आउट"

कहने को तो ये रैली बेरोजगारी के खिलाफ है लेकिन असलियत में तेजस्वी इस रैली के जरिये विरोधियों के साथ-साथ अपने परिवार के दावेदारों को भी बड़ा मैसेज देने की कोशिश में हैं. रैली के मंच से लेकर सभा स्थल तक जहां तेजस्वी यादव की जबरदस्त ब्रांडिंग की गई है वहीं बैनर-पोस्टर और कटआउट से भी तेजप्रताप और मीसा भारती को आउट कर दिया गया है. रैली में तेजस्वी के अलावा लालू-राबड़ी के जगह-जगह पर बड़े कटआउट लगाए गए हैं लेकिन तेजप्रताप के केवल दो पोस्टर ही लगाए गए हैं जबकि मीसा भारती का एक भी पोस्टर नहीं लगा है.



तेजस्वी का शक्ति प्रदर्शन
इस रैली के जरिये तेजस्वी जहां अपने विरोधियों को अपनी ताकत दिखाना चाहते हैं वहीं अपने घर में सत्ता के दावेदारों को भी पोस्टरों के जरिये ये बताने की कोशिश कर रहे हैं कि 2020 में तेजस्वी और सिर्फ तेजस्वी के ही चेहरे पर पार्टी चुनाव में जाने की तैयारी हैं. ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि वर्चस्व की लड़ाई और सत्ता का संघर्ष केवल महागठबंधन के भीतर नहीं है बल्कि ये संघर्ष अब लालू परिवार में भी जबर्दस्त है, तभी तो ब्रांडिंग के जरिये तेजस्वी को आगे किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- नहीं रद्द होगी बिहार पुलिस दारोगा की परीक्षा, आयोग ने गड़बड़ी से किया इंकार

ये भी पढ़ें- छपरा में जिला परिषद अध्यक्ष के जेठ की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज