मीसा की हार पर आरजेडी ने उठाए सवाल, BJP बोली- खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे

बीजेपी नेता निखिल आनंद

मीसा भारती की हार को लेकर आरजेडी ने जांच की मांग की है. वहीं, बीजेपी ने भी आरजेडी पर जोरदार पलटवार किया है.

  • Share this:
    अंतिम राउंड तक चली कांटे की टक्कर में राज्यसभा सांसद और लालू प्रसाद की सबसे बड़ी बेटी मीसा भारती इस बार भी लोकसभा चुनाव के समर में पाटलिपुत्र संसदीय सीट से केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता रामकृपाल यादव से हार गईं. मीसा भारती की हार को लेकर आरजेडी ने जांच की मांग की है. वहीं, बीजेपी ने भी आरजेडी पर जोरदार पलटवार किया है.

    बिहार बीजेपी के प्रवक्ता निखिल आनंद ने कहा कि आरजेडी की हालत खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे जैसी हो गई है. ये लोग कभी इलैक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) तो कभी चुनाव आयोग पर सवाल उठाते हैं. लेकिन पूरे देश में रेंडम तरीके से चुनी जाने वाली वोटर वेरिफाइड पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपैट) मशीन की पर्चियों की काउंटिंग में एक भी त्रुटि नहीं पाई गई.

    इससे पहले आरजेडी प्रवक्ता विजय प्रकाश ने मीसा भारती की हार को गंभीर मामला बताते हुए जांच की मांग की. आरजेडी नेता ने कहा कि 3 बजकर 17 मिनट में मीसा भारती को 2 लाख 25 हजार से ज्यादा वोट मिल चुके थे जबकि रामकृपाल यादव को 2 लाख 14 हजार से ज्यादा वोट मिल चुके थे. तो फिर 3 बजकर 29 मिनट में मीसा भारती का वोट घटकर 2 लाख 21 हजार कैसे हो गया?

    बताते चलें कि पाटलिपुत्र संसदीय सीट पर हुए चुनाव के नतीजों में बीजेपी उम्‍मीदवार रामकृपाल यादव को 5,09,557 वोट मिले. जबकि आरजेडी उम्मीदवार मीसा भारती को कुल 4,70,236 वोट मिले. काउंटिंग के समय में दोनों के आंकड़े ऊपर-नीचे होते रहे, लेकिन अंततः मीसा भारती 39,321 वोटों से हार गईं. वहीं, बिहार में लोकसभा की कुल 40 में से 39 सीटों पर नेशनल डेमोक्रेटिक एलायंस (एनडीए) ने अपनी जीत दर्ज की है, जबकि महागठबंधन को केवल एक सीट ही मिली है. किशनगंज सीट कांग्रेस के खाते में गई है.

    ये भी पढ़ें-

    Karakat Lok sabha Result 2019, काराकाट लोकसभा रिजल्ट 2019: इन वजहों से हारे नीतीश कुमार के सबसे बड़े ‘दुश्मन’

    रविशंकर प्रसाद ने 'शत्रु' को किया 'खामोश', कायस्थ वोटरों ने बिहारी बाबू से किया किनारा

    बिहार: मोदी-नीतीश के आगे ऐसे फेल हो गई महागठबंधन की सोशल इंजीनियरिंग

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.