लाइव टीवी

पटना में कोचिंग जा रही नाबालिग से गैंगरेप, पार्क के पास बेसुध मिली पीड़िता
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: February 28, 2020, 9:23 AM IST
पटना में कोचिंग जा रही नाबालिग से गैंगरेप, पार्क के पास बेसुध मिली पीड़िता
पटना में कोचिंग जा रही नाबालिग से गैंगरेप (सांकेतिक चित्र)

छात्रा अपनी बुआ के यहां रहकर पटना (Patna) में पढ़ाई कर रही है. हर दिन ही तरह छात्रा बुधवार की शाम लगभग पांच बजे अपने घर से कोचिंग (Coaching) के लिए निकली थी इसी दौरान उसके साथ ये घटना हुई.

  • Share this:
पटना. राजधानी में बेटियों की अस्मत से खिलवाड़ लगातार जारी है. एक बार फिर से पत्रकार नगर थाना इलाके की रहने वाली सातवीं की 12 साल की छात्रा के साथ गैंगरेप (Gang Rape) की घटना सामने आई है. गुरुवार की देर शाम पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया, वहीं तीन आरोपी अब भी फरार चल रहे हैं. पुलिस ने इस मामले में हनुमान नगर में सब्जी विक्रेता संतोष को गिरफ्तार किया है. छात्रा को अपराधियों ने बुधवार की शाम को ही हनुमान नगर पार्क के पास से उठा लिया था. इसके बाद घटना को अंजाम दिया.

चार के खिलाफ केस दर्ज
छात्रा ने जब पुलिस को अपनी आपबीती बताई, तब जाकर पुलिस कार्रवाई के लिए गंभीर हुई, हालांकि देर शाम नाराज स्थानीय लोगों ने पत्रकार नगर थाने पर जमकर प्रदर्शन करने के साथ ही पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की. थाने के सामने वाली सड़क को जाम कर दिया. पुलिस के समझाने पर भी जब लोग नहीं माने तब प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया. थाने में चार आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. थानेदार प्रमोद कुमार ने कहा कि इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है, जबकि तीन की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. शुक्रवार को कोर्ट में छात्रा का बयान दर्ज कराया जाएगा.

कोचिंग जाने वक्त छात्रा को युवकों ने उठाया



छात्रा अपनी बुआ के यहां रहकर पटना में पढ़ाई कर रही है. हर दिन की तरह छात्रा बुधवार की शाम लगभग पांच बजे अपने घर से कोचिंग के लिए निकली थी. आरोप है कि जैसे ही छात्रा पार्क के पास पहुंची, आरोपी संतोष और उसके साथ तीन अन्य लड़के आए और छात्रा को उठा ले गए. छात्रा को आरोपी एमआईजी कालोनी स्थित एक ऑटो चालक के कमरे पर ले गए और वहां उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया. घटना में ऑटो चालक के भी शामिल होने का आरोप है. देर शाम तक छात्रा जब घर नहीं लौटी, तब उसके फूफा ने पत्रकार नगर में बुधवार को गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया था.

पार्क के पास फूफा को मिली पीड़िता
बुधवार की दोपहर आरोपी लड़के छात्रा को लेकर हनुमान नगर पार्क के पास पहुंचे थे. वो छात्रा को डरा धमका रहे थे, तभी छात्रा को ढूंढते हुए उसके फूफा वहां पहुंच गए. फूफा की नजर छात्रा पर पड़ी और लड़कों ने भी छात्रा के फूफा को देख लिया. इसके बाद आरोपी लड़के वहां छात्रा को छोड़कर फरार हो गए. छात्रा ने पूरी घटना से फूफा को अवगत कराया. छात्रा के साथ युवकों ने मारपीट भी की है. छात्रा का प्राथमिक इलाज करा दिया गया है.

कमरे में जला दिया सारा साक्ष्य
छात्रा के मिलने के बाद परिजनों ने पत्रकार नगर थाने को पूरी घटना की जानकारी दी, जिसके बाद पुलिस ने छात्रा के निशानदेही पर संतोष को गिरफ्तार किया. पुलिस एफएसएल की टीम के साथ एमआईजी कॉलोनी स्थित घटनास्थल पर भी पहुंची, लेकिन वहां एफएसएल की टीम को बहुत कुछ हाथ नहीं लगा. शातिरों ने सभी साक्ष्य को आग के हवाले कर दिया था. कमरे में जले हुए कपड़े मिले.

आक्रोशित लोगों ने थाने का किया घेराव
गुरुवार की रात घटना से आक्रोशित लोगों ने पत्रकार नगर थाने का घेराव किया. लोगों ने पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इसके साथ ही थाने के पास वाली सड़क को ब्लॉक कर दिया. इस दौरान ट्रैफिक जाम से गाड़ियों की लंबी कतार लग गई. पुलिस ने लोगों को काफी समझाने का प्रयास किया लेकिन वो नहीं माने. आक्रोशित लोग बाकी के तीनों आरोपियों की गिरफ्तारी पर अड़े रहे. लोगों को उग्र होते देखकर पुलिस ने लाठीचार्ज कर खदेड़ दिया.

ये भी पढ़ें- घूसखोरों को पकड़वाने वालों को इनाम देगी बिहार सरकार, कैबिनेट की बैठक में फैसला

ये भी पढ़ें- बिहार विधानमंडल के बजट सत्र के बीच शुक्रवार को ये हैं पटना के महत्वपूर्ण इवेंट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 28, 2020, 8:58 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर