लाइव टीवी

लूट की ताबड़तोड़ वारदातों से दहला पटना, पुलिस की कार्यशैली पर उठे सवाल
Patna News in Hindi

Sanjay Kumar | News18 Bihar
Updated: January 6, 2020, 6:32 PM IST
लूट की ताबड़तोड़ वारदातों से दहला पटना, पुलिस की कार्यशैली पर उठे सवाल
पटना में बदमाशों ने डेयरी एजेंट से लूटे ढाई लाख रुपए.

बिहार की राजधानी पटना (Patna) की में लगातार दूसरे दिन लूट की बड़ी वारदातों से पुलिस परेशान है. जबकि आज पीरबहोर थाना क्षेत्र के एनीबेंसेट रोड पर दो बदमाशों ने डेयरी एजेंट से पिस्‍टल के दम पर ढाई लाख रुपए लूट लिए.

  • Share this:
पटना. बिहार की राजधानी पटना (Patna) की कानून व्यवस्था (Law and Order) को न जाने किसकी नजर लग गई है. अपराधी ताबड़तोड़ घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं और पुलिस (Police) जांच में जुटी है. दीघा, कदमकुआं और नौबतपुर के बाद अपराधियों ने आज लूट की घटना को अंजाम देने के लिए पीरबहोर थाना क्षेत्र के एनीबेंसेट रोड को चुना. बाइक सवार डेयरी एजेंट का अपराधी करीब 10 किलोमीटर से पीछा कर रहे थे और उसे एनीबेसेंट रोड आते-आते लूट लिया. दो शातिर बदमाशों ने पहले डेयरी एजेंट अभिषेक की बाइक को धक्का मारकर गिरा दिया और फिर पिस्टल की नोंक पर उससे बैग छीन लिया, जिसमें ढाई लाख रुपए थे. जब एजेंट ने लूट का विरोध किया तब अपराधियों ने उसे टारगेट कर दो राउंड फायरिंग भी कर दी. गनीमत रही है कि उससे कोई गोली नहीं लगी.

घटना के बाद पहुंचे पुलिस के आलाधिकारी
घटना के बाद मौके पर सिटी एसपी विनय तिवारी, टाउन डीएसपी सुरेश कुमार समेत पटना पुलिस की रंगदारी सेल की टीम भी पंहुच गई. सीटीटीवी में कैद तस्वीरों के आधार पर पुलिस अपराधियों का सुराग लगाने की कोशिश में जुटी है. सिटी एसपी विनय तिवारी ने कहा कि आज की घटना का संबंध कल कदमकुआं ईलाके में कागज कारोबारी से लूट की घटना से जुड़ा हो सकता है. पुलिस ने डेयरी एजेंट से पूछताछ के बाद पीरबहोर थाने में लूट का केस दर्ज कर लिया है. जबकि डेयरी एजेंट ने बताया कि वह रोज की तरह सभी क्लेक्शन सेंटर से पैसे वसूल कर जब कार्यालय लौट रहा था, तभी उसके साथ यह घटना घटी.

दो दिनों में लूट की चौथी वारदात

पिछले दो दिनों में डेयरी एजेंट से लूट की यह घटना पटना पुलिस ने चौथी वारदात के रूप में दर्ज की है. इससे पहले दीघा में पेट्रोल पंप से हजारों की लूट, कदमकुआं में पेपर कारोबारी से साढ़े चार लाख की लूट और नौबतपुर में गैस एजेंसी में ढाई लाख की लूट हो चुकी है. यही नहीं, लूट की घटनाओं को लेकर जब सिटी एसपी सेंट्रल से पूछा गया तो उन्‍होंने कहा कि पुलिस इन मामलों की गंभीरता से जांच कर रही है. हालांकि इन वारदातों के कारण पटना पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे हैं.

 

ये भी पढ़ें-बिहार चुनाव: 2020 के लिए कांग्रेस ने बनाया नया प्लान, BJP-जेडीयू ने ली चुटकी

 

22 साल पहले 1500 होमगार्ड जवानों ने की थी ड्यूटी, अब होगा भुगतान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 6, 2020, 6:26 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर