लाइव टीवी

पटना में CA दंपति के फ्लैट में लूटपाट, सीसीटीवी में कैद हुए लुटेरे
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: February 28, 2020, 9:58 AM IST
पटना में CA दंपति के फ्लैट में लूटपाट, सीसीटीवी में कैद हुए लुटेरे
पटना में हुई लूटपाट की घटना के बाद डरे सहमे लोग

लूटपाट की ये घटना कदमकुआं थाना के राजेंद्रनगर इलाके की है. चार्टर्ड अकाउंटेंट दूसरे तल्ले पर रहते हैं और इस बुजुर्ज दंपति को कोई संतान नहीं है. पिछले 11 साल से दंपति इस फ्लैट में रह रहे हैं.

  • Share this:
रिपोर्ट- संजय कुमार

पटना. शहर में कानून व्यवस्था दुरुस्त होने के पुलिसया दावे आम लोगों के लिये बेईमानी साबित हो रहे हैं. गुरुवार की शाम पटना (Patna) पॉश इलाके कदमकुआं थाना के राजेंद्रनगर के छठ धाम अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 204 में घुसकर लुटेरों ने चार्टर्ड अकाउंटेंट (CA) एके बंदोपाध्याय के यहां से 35 हजार नकद, 40 ग्राम सोने के गहने, तीन मोबाइल, एक लैपटॉप समेत ले गये. चार की संख्या में आये अपराधियों ने इस घटना को अंजाम दिया और कॉल बेल बजाकर फ्लैट के अंदर घुसे.

पड़ोस के लोगों को नहीं हुई जानकारी

फ्लैट में 65 साल के बंधोपध्याय, उनकी 58 साल की पत्नी एस बंदोपाध्याय थीं. बेल बजने के बाद एके बंदोपाध्याय ने गेट खोला. उसके बाद हथियारबंद लुटेरों ने दंपति को हथियार के बल पर बंधक बना लिया और दोनों के हाथ पांव बांध दिए. इस दौरान विरोध करने पर दोनों को पिस्टल के बट से मुंह, चेहरे और सिर पर हमला कर जख्मी कर दिया. चार्टर्ड अकाउंटेंट के कपड़े तक फाड़ डाले गए.



30 मिनट तक करते रहे लूटपाट

करीब 30 मिनट तक लुटेरों ने दंपति पर एक साथ कहर बरपाया और फिर घटना को अंजाम देकर आराम से चलते बने. किसी तरह हाथ खोलकर चार्टर्ड एकाउंटेंट बाहर निकले और तब जाकर उस अपार्टमेंट में रहने वाले 13 फ्लैटियरों को इसकी जानकारी मिली. चार्टर्ड अकाउंटेंट दूसरे तल्ले पर रहते हैं और इस बुजुर्ज दंपति को कोई संतन नहीं है. पिछले 11 साल से दंपति इस फ्लैट में रह रहे हैं.

लुटेरों को थी जानकारी, दंपति के अलावा कोई नहीं रहता

जिस तरह से लूट की इस वारदात को सरेआम अंजाम दिया गया है उससे साफ है कि घटना के पीछे कोई लाइनर है. लुटेरों को इस बात की पक्की जानकारी थी कि दंपति बुजुर्ग है और उनके साथ कोई अन्य नहीं रहता है. घटना करने से पहले लुटेरों ने रेकी भी है इस कारण इस वारदात में स्थानीय लुटेरों के होने की संभावना है. सूचना देने के बाद कदमकुआं थाना की पुलिस मौके पर पहुंची. उनके पड़ोसियों ने बताया कि हाल ही में उन्होंने नई कार की बुकिंग की थी. उन्होंने इसकी जानकारी दी थी. लोगों ने बताया कि वो जल्दी गेट नहीं खोलते हैं, उन्हें लगा होगा कि कार बुकिंग वाला कोई आया होगा.

एसएसपी का दावा- पुलिस लुटेरों के सुराग में लगी है

इस मामले में पटना के एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने NEWS 18 को बताया कि सीसीटीवी कैमरे में लुटेरों की तस्वीर कैद हुई है. अपराधियों की पहचान के साथ उन लोगों का सुराग लगाने में पुलिस जुटी है.

ये भी पढ़ें-  घूसखोरों को पकड़वाने वालों को इनाम देगी बिहार सरकार, कैबिनेट की बैठक में फैसला

ये भी पढ़ें- घूसखोरों को पकड़वाने वालों को इनाम देगी बिहार सरकार, कैबिनेट की बैठक में फैसला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 28, 2020, 9:47 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर