लाइव टीवी

बिहार की मिताली ने माउंट अकोंकागुआ पर फहराया तिरंगा, न्‍यूज़ 18 से मिली थी ये मदद

RaviS Narayan | News18 Bihar
Updated: January 17, 2020, 11:10 PM IST
बिहार की मिताली ने माउंट अकोंकागुआ पर फहराया तिरंगा, न्‍यूज़ 18 से मिली थी ये मदद
बिहार की बेटी ने बनाया रिकॉर्ड.

नालंदा की रहने वाली और पटना विश्वविद्यालय की पूर्व छात्रा मिताली राज (Mithali Raj) ने दक्षिण अमेरिका (South America) की सबसे ऊंची चोटी माउंट अकोंकागुआ को फतह कर भारत की पहली एकल महिला होने का गौरव हासिल किया है.

  • Share this:
पटना. नालंदा की रहने वाली और पटना विश्वविद्यालय की पूर्व छात्रा मिताली राज (Mithali Raj) ने आज एक बार फिर बिहार का नाम रोशन किया है. मिताली ने दक्षिण अमेरिका (South America) की सबसे ऊंची चोटी माउंट अकोंकागुआ को फतह कर भारत की पहली एकल महिला होने का गौरव हासिल किया है. उनको इस अभियान के दौरान कई मुश्किलें सामने आईं. सबसे बड़ी मुश्किल पैसों को लेकर हुई. इस अभियान में लगभग साढ़े 6 लाख रुपये खर्च होने थे, लेकिन साधारण परिवार की होने के कारण उनके लिए इतने पैसे जुटाना मुश्किल भरा काम था. हालांकि मिताली हर दिन कॉलेजों में जाकर सहपाठियों से मदद मांगती थी, फिर भी इतनी बड़ी राशि इकठ्ठा होना एक बड़ी चुनौती थी.

न्यूज़ 18 की मुहिम लाई रंग
मिताली के अथक प्रयास के बाद भी साढ़े 6 लाख रुपये इक्कठा होना मुश्किल हो पा रहा था. उनकी यह परेशानी मिताली के दोस्तों के जरिए न्यूज़ 18 को पता चला. न्यूज़ 18 बिहार ने मिताली के सपने और इसकी परेशानी को मुहिम के तौर पर चलाया. कुछ ही दिनों में मिताली को मदद देने वालो की संख्या बढ़ने लगी. जबकि कई लोगों ने आगे बढ़कर मिताली को मदद पहुंचाई. इस दौरान जन अधिकार पार्टी के नेता पप्पू यादव और पटना विश्वविद्यालय ने भी 50-50 हजार रुपये की मदद दी.

न्यूज़ 18 को कहा था शुक्रिया

अपने इस अभियान के लिए जाते समय न्यूज़ 18 से बात करते हुए मिताली ने शुक्रिया कहते हुए बताया था कि न्यूज़ 18 के खबर दिखाने के बाद काफी मदद मिली है. आपको बता दें कि मिताली इससे पहले किलिमंजारो पर्वत को भी फतह कर चुकी हैं.

ये भी पढ़ें-

2018 में रोड एक्‍सीडेंट में 151471 लोग मारे गए, 2.37 फीसदी की हुई बढ़ोत्‍तरी 

पूर्व मंत्री ने नीतीश सरकार पर लगाया 300 करोड़ के घोटाले का आरोप!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 17, 2020, 11:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर