अनंत सिंह ने जेल का खाना खाने से किया इंकार, कैदी के रूप में मिलेंगी ये सुविधाएं

News18 Bihar
Updated: August 25, 2019, 3:34 PM IST
अनंत सिंह ने जेल का खाना खाने से किया इंकार, कैदी के रूप में मिलेंगी ये सुविधाएं
कोर्ट में पेशी के बाद अनंत सिंह को बेऊर जेल भेज दिया गया.

वार्ड में जाने से पहले जेल प्रशासन ने अनंत सिंह का मेडिकल जांच भी करवाया. मोकामा से निर्दलीय विधायक अनंत सिंह को रविवार को दिल्‍ली से पटना लाया गया.

  • Share this:
मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत सिंह को आखिरकार पुलिस ने जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है. पिछले एक सप्ताह से ज्यादा वक्त से उनके और पटना पुलिस के बीच जारी लुकाछिपी पर यूं तो शुक्रवार को ही विराम लग गया था, लेकिन पटना लाने में इस बाहुबली विधायक को दो दिन और लग गए. रविवार को अनंत सिंह पहले पटना लाए गए, फिर उनको कड़ी सुरक्षा में बाढ़ भेजा गया. बाढ़ कोर्ट में पेशी के बाद अनंत सिंह को पांच दिन की न्यायिक हिरासत में पटना के बेऊर जेल में शिफ्ट कर दिया गया. पटना का बेऊर जेल केंद्रीय कारागार है, जहां कई कुख्‍यात अपराधी भी बंद हैं.

जेल में मिली ये सुविधाएं

जानकारी के मुताबिक, अनंत सिंह को जेल के डिवीजन वार्ड में रखा गया है. इस वार्ड में अनंत सिंह को एक चौकी, एक बेड, एक कुर्सी, एक टेबल और बिछावन दिया गया है. वार्ड में जाने से पहले जेल प्रशासन ने अनंत सिंह का मेडिकल जांच भी करवाया. मेडकिल जांच के बाद जब अनंत अपने वार्ड में जा रहे थे तो उन्होंने वार्ड में जाने के बाद सिर्फ पानी पिया. अनंत सिंह को जेल प्रशासन की तरफ से दिया खाना दिया गया, लेकिन उन्होंने खाने से इंकार कर दिया.

लंच की जगह सिर्फ एक ग्लास पानी

अनंत सिंह को खाने में 300 ग्राम आटा से बनी 4 रोटियां, 300 ग्राम चावल, 150 ग्राम दाल और हरी सब्जी दिया गया, लेकिन विधायक ने जेल का खाना खाने से इंकार कर दिया. अनंत सिंह विधायक होने के नाते जेल प्रशासन से विशेष सुविधा की मांग कर रहे हैं, वहीं जेल के गेट पर अनंत सिंह के कुछ समर्थक दवा और कपड़ों के साथ दिखे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 25, 2019, 2:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...