पुलिस ने अनंत सिंह से पूछा- आपके पास इतनी संपत्ति कहां से आई? मिला ये जवाब

पटना के महिला थाना में विधायक अनंत सिंह (Anant Singh) से पुलिस ने दूसरे दिन देर रात तक पूछताछ की, लेकिन बाहुबली विधायक से एके-47 (AK_47) की बरामदगी का राज नहीं उगलवा सकी.

News18 Bihar
Updated: September 2, 2019, 12:29 PM IST
पुलिस ने अनंत सिंह से पूछा- आपके पास इतनी संपत्ति कहां से आई? मिला ये जवाब
पटना पुलिस ने मोकामा विधायक अनंत सिंह को दो दिनों के लिए रिमांड पर लिया था. (अनंत सिंह की फाइल फोटो)
News18 Bihar
Updated: September 2, 2019, 12:29 PM IST
एके-47 बरामदगी मामले में रिमांड (Remand) पर लिए गए मोकामा (Mokama) के बाहुबली विधायक अनंत सिंह (Anant Singh) से पुलिस को पूछताछ में अहम जानकारी नहीं मिल सकी हैं. रिमांड अवधि के दूसरे दिन अनंत सिंह से पटना पुलिस (Patna Police) के कई अधिकारियों ने आधी रात तक पूछताछ की, लेकिन निर्दलीय विधायक ने सभी सवालों का सधा हुआ जवाब दिया. अनंत सिंह से पुलिस ने एके-47 (AK_47) से लेकर उनकी संपत्ति और बिजनेस को लेकर कई सवाल किए, लेकिन अनंत सिंह ने ऐसा कोई ऐसा जवाब नहीं दिया जिससे उनकी मुश्किलें बढ़ें.  न्यूज 18 को पुलिस से जुड़े सूत्रोंं के माध्यम से अनंत सिंह से पूछे गए कुछ सवालों के बारे में मालूम चला है.

पुलिस का अनंत सिंह से सवाल-जवाब:

1. पुलिस ने अनंत सिंह से पूछा आप AK- 47 के बारे में सही जानकारी दीजिए- अनंत सिंह ने कहा कि हम जनबे न करते हैं कि हमरा कुछो न पता हखो कैसे आया घरा में. मीडिया वाला जब खबर चलाया तो पता चलल. (मैं इस बारे में कुछ नहीं जानता और मुझे नहीं पता कि ये मेरे घर में कैसे आया. मुझे मीडिया में खबर आने के बाद इसकी जानकारी मिली.)

2. पुलिस का अगला सवाल था कि भोला सिंह की हत्या की कथित साजिश वाले ऑडियो में आप ही की आवाज है- अनंत सिंह ने कहा, 'हम जनबे न करते हैं ओकरा बारे में. ई कुल सब ऑडियो फर्जी है. हम पहिले भी बताए हैं. आवाज वाला नमूना दिए भी हैं.' (मैं इस ऑडियो के बारे में नहीं जानता. ये फर्जी है और मैंने इसको लेकर पहले भी आवाज का नमूना दिया है.)

3. पुलिस- लल्लू मुखिया से आपका क्या संबंध है? अनंत सिंह बोले, 'हम विधायक हैं और हमरा के कई लोग जानता है. हमर समर्थक है लल्लू मुखिया और क्या. (मैं विधायक हूं और हमें कई लोग जानते हैं. लल्लू मुखिया मेरा समर्थक है.)

मोकामा विधायक अनंत सिंह
मोकामा से विधायक अनंत सिंह. (फाइल फोटो)


4. पुलिस- आपके पास इतनी सम्पति है? इस पर विधायक ने कहा, 'ई कुल बाप-दादा की सम्पति है और हमारा बिजिनेस भी है. कोई गलत काम के पैसा नहीं है. (यह खानदानी और मेरे बिजनेस से कमाई गई संपत्ति है. किसी गलत काम का पैसा नहीं है.)
Loading...

5. पुलिस- आपका बिजनेस कौन-कौन देखता है? अनंत सिंह ने कहा, 'आदमी है, उ सब देखता है. वकील और दूसरा लोग आपको पूरा जनकारी दे देगा एकरा बारे में. (मेरे आदमी मेरा बिजनेस देखते हैं. इस बारे में पूरी जानकारी मेरे वकील आपको दे देंगे.)

लल्लू मुखिया का क्रॉस इंट्रोगेशन
पटना के महिला थाना में विधायक अनन्त सिंह से पुलिस ने दूसरे दिन देर रात तक पूछताछ की, लेकिन बाहुबली विधायक से एके-47 की बरामदगी का राज नहीं उगलवा सकी. अनंत सिंह के लदमा स्थिति पैतृक आवास से पुलिस को रेड के दौरान एके-47 मिली थी. इसके अलावा अनंत से उनकी आमदनी और वायरल ऑडियो के बारे में भी पुलिस ने कई सवाल पूछे. डेढ़ घंटे तक चली पूछताछ में अनंत सिंह का लल्लू मुखिया के साथ भी क्रॉस इंट्रोगेशन हुआ.

अनंत सिंह की फाइल फोटो


अनंत सिंह को फिर रिमांड पर ले सकती है पटना पुलिस
लल्लू मुखिया से पुलिस रिमांड में हुई पूछताछ में मिले जवाब से विधायक अनन्त सिंह की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. जानकारी के मुताबिक, कई ऐसे सवाल थे जिनका दोनों ने अलग-अलग जवाब दिया. दो तरह के जवाब मिलने के बाद पुलिस फिर से दोनों को रिमांड पर लेने के लिए कोर्ट में अर्जी दे सकती है.

(रिपोर्ट- संजय कुमार)

यह भी पढ़ें- 

सावन-भादो वाले ट्वीट पर घिरे सुशील मोदी, RJD ने साधा निशाना
NRC को लेकर गिरिराज सिंह के निशाने पर इंदिरा, कही ये बात
भोजपुर में वार्ड पार्षद के बेटे की गोली मारकर हत्या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 2, 2019, 10:14 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...