पटना के बाढ़ कोर्ट में पेश किए जाएंगे बाहुबली विधायक अनंत सिंह

News18 Bihar
Updated: August 24, 2019, 6:13 PM IST
पटना के बाढ़ कोर्ट में पेश किए जाएंगे बाहुबली विधायक अनंत सिंह
पटना के एक कोर्ट में पेश किए जाएंगे बाहुबलि विधायक अनंत सिंह. (फाइल फोटो)

बिहार के मोकामा विधानसभा सीट (Mokama Assembly Seat) से बाहुबली विधायक अनंत सिंह (Anant Singh) को साकेत कोर्ट ने ट्रांजिट रिमांड पर भेज दिया है. बिहार पुलिस उन्हें ट्रांजिट रिमांड पर ले गई है.

  • Share this:
बिहार के मोकामा विधानसभा सीट (Mokama Assembly Seat) से बाहुबली विधायक अनंत सिंह (Anant Singh) को दिल्ली की साकेत कोर्ट ने ट्रांजिट रिमांड पर भेज दिया है. बिहार पुलिस उन्हें ट्रांजिट रिमांड पर ले गई है. साकेत कोर्ट के मजिस्ट्रेट ने उन्हें ट्रांजिट रिमांड पर भेजने का आदेश दिया है. अनंत सिंह को सोमवार दो बजे तक पटना के बाढ़ कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया गया है, जबकि बिहार पुलिस ने चार दिन की ट्रांजिट रिमांड की मांग की थी. एक दिन पहले ही अनंत सिंह ने साकेत कोर्ट में सरेंडर कर दिया था.

बिहार पुलिस कराएगी अनंत सिंह का मेडिकल टेस्ट
साकेत कोर्ट ने विधायक अनंत सिंह को मेडिकल टेस्ट के लिए भेज दिया है. बिहार पुलिस की टीम अनंत सिंह को लेकर दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के अस्पताल में उनका मेडिकल टेस्ट करवाने जाएगी. बिहार सरकार की तरफ से वकील ने मांग की थी कि मेडिकल टेस्ट में उनके डॉक्टर को भी रखा जाए. कोर्ट ने इस मांग को ठुकरा दिया.

यदि आज संभव नहीं हो पाया तो सोमवार को बिहार ले जाए जाएंगे अनंत सिंह

कोर्ट ने बिहार पुलिस के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि विधायक अनंत सिंह को सोमवार दोपहर दो बजे तक संबंधित कोर्ट में हर हाल में पेश किया जाए. मेडिकल टेस्ट में विलंब होने पर रात में अनंत सिंह को दिल्ली से बिहार ले जाना यदि आज संभव नहीं हो पाया तो सोमवार सुबह बिहार पुलिस की टीम उनको लेकर दिल्ली से बिहार रवाना होगी. फरार चल रहे बिहार के मोकामा के निर्दलीय विधायक अनंत सिंह ने शुक्रवार को नाटकीय अंदाज में दिल्ली की साकेत जिला अदालत में सरेंडर कर दिया था. मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट हारुण प्रताप की अदालत में अनंत सिंह ने दोपहर 12 से एक बजे के बीच सरेंडर किया.

बिहार पुलिस पर नहीं है भरोसा
बता दें कि अनंत सिंह के पटना जिले में बाढ़ के नदावां स्थित घर से एके 47 रायफल, हैंड ग्रेनेड और भारी मात्रा में कारतूस बरामद किए गए थे. इसके बाद से उनकी गिरफ्तारी का वारंट जारी किया गया था, लेकिन वे लगातार फरार चल रहे थे. बीते 16 अगस्त से पुलिस की पकड़ से बाहर रहे बाहुबली विधायक ने शुक्रवार को सरेंडर कर दिया था. शुक्रवार को वे अपने वकील और कुछ समर्थकों के साथ साकेत कोर्ट पहुंचे. अदालत ने अनंत सिंह से पूछा कि आप दिल्ली में सरेंडर क्यों करना चाहते हैं? इस पर अनंत सिंह ने कहा कि उन्हें बिहार पुलिस पर भरोसा नहीं है.
Loading...

रिपोर्ट - सुशील कुमार 

ये भी पढ़ें - 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 24, 2019, 5:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...