बिहार: कल से सभी विधायकों-विधान पार्षदों को विधानसभा परिसर में लगेगा कोरोना का टीका

देश भर के 10 हजार सरकारी केंद्रों व 20 हजार प्राइवेट अस्पतालों में टीकाकरण अभियान चलेगा.  (सांकेतिक तस्वीर)

देश भर के 10 हजार सरकारी केंद्रों व 20 हजार प्राइवेट अस्पतालों में टीकाकरण अभियान चलेगा. (सांकेतिक तस्वीर)

Covid Vaccination: बिहार विधानसभा परिसर में होने वाले कोरोना टीकाकरण के लिये विधानपरिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह और विधानसभा के अध्यक्ष विजय सिन्हा की तरफ से एक-एक कमरा उपलब्ध करवाया गया है.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: February 28, 2021, 11:37 AM IST
  • Share this:
पटना. एक मार्च से बिहार विधानसभा परिसर में बिहार विधानमंडल के सभी सदस्यों यानी विधायकों और विधान पार्षदों सहित बिहार विधानसभा तथा बिहार विधान परिषद् सचिवालय के पदाधिकारियों और कर्मचारियों को कोरोना का टीका लगाया जाएगा. बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा  के पहल पर बिहार सरकार द्वारा इस कार्य की शुरूआत की जा रही है.

बिहार विधानमंडल के सत्र के दौरान स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने इस बात की घोषणा की थी कि विधानमंडल के दोनों सदनों में जल्द ही कोरोना के टीकाकरण की व्यवस्था की जाएगी. इसके लिए उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा और विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह से बात की थे जिसके बाद विधानपरिषद के सभापति और विधानसभा के अध्यक्ष ने टीकाकरण के लिये अपने अपने हाउस में एक एक कमरा स्वास्थ्य विभाग को उपलब्ध करवाया है.

शुक्रवार को विधान परिषद की कार्यवाही के दौरान कांग्रेस MLC प्रेमचंद्र मिश्रा ने कोरोना टीकाकरण से जुड़ा सवाल सदन के पटल से उठाया था जिसका जवाब देते हुए स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने यह घोषणा की थी कि सोमवार से जैसे ही विधानमंडल में टीकाकरण का काम शुरू होगा और जो भी सदस्य टीका लेना चाहेंगे वो ले सकते है और इसकी शुरुआत मै खुद करूंगा.

मालूम हो कि बिहार में कल यानी एक मार्च से 60 साल से अधिक उम्र के लोगों का कोरोना टीकाकरण शुरू किया जा रहा है साथ ही प्राइवेट अस्पतालों में भी कोरोना वैक्सीनेशन को मंजूरी दे दी गई है. यहां 250 रुपए में कोरोना का वैक्सीन लगवाया जा सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज