• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • नीतीश कुमार की मौजूदगी में उठा ट्रांसफर-पोस्टिंग का मुद्दा, विधायक बोले- कोई नहीं सुनता हमारी बात

नीतीश कुमार की मौजूदगी में उठा ट्रांसफर-पोस्टिंग का मुद्दा, विधायक बोले- कोई नहीं सुनता हमारी बात

एनडीए की बैठक में शामिल सीएम नीतीश कुमार और अन्य

एनडीए की बैठक में शामिल सीएम नीतीश कुमार और अन्य

Bihar NDA News: पटना में हुई एनडीए की अहम बैठक जिसमें सीएम नीतीश कुमार समेत दोनों डिप्टी सीएम भी मौजूद थे. बीजेपी और जदयू के विधायकों ने अफसरशाही का आरोप लगाते हुए इस मामले में सीएम से हस्तक्षेप की मांग की.

  • Share this:
पटना. बिहार में एक बार फिर से ट्रांसफर-पोस्टिंग का मुद्दा गरमाने लगा है. दरअसल, बिहार में सोमवार से विधानमंडल के मानसून सत्र की शुरुआत हुई है. यह सत्र 30 जुलाई तक चलेगा. इस दौरान दोनों सदन की 5 बैठकें होंगी. मानसून सत्र को लेकर NDA विधानमंडल दल की बैठक हुई. इस बैठक में बीजेपी, जेडीयू और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के विधायक-विधानपरिषद सदस्यों ने भाग लिया. हालांकि, इस बैठक में NDA की सहयोगी विकासशील इंसान पार्टी शामिल नहीं हुई. एनडीए विधानमंडल दल की बैठक में कई विधायकों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सीधे मंत्रियों की शिकायत दर्ज कराई.

बैठक में BJP के एक MLC ने जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू करने की मांग कर दी. NDA के कई विधायकों ने मुख्यमंत्री से कहा कि हम लोगों की बात या सिफारिश नहीं सुनी जा रही है. कई विधायकों ने ट्रांसफर-पोस्टिंग में सिफारिश नहीं सुने जाते और अधिकारियों की मनमानी का मामला उठाया. बीजेपी विधायक संजय सरावगी, हरिभूषण ठाकुर बचौल, लखिन्द्र पासवान, ज्योति देवी सहित कई विधायकों ने CM नीतीश के सामने यह मामला उठाया. विधायकों की शिकायत के बाद सीएम नीतीश कुमार ने विधायकों से फिर से ट्रांफसर के लिए अनुशंसा करने का निर्देश दिया. साथ ही विधायकों की समस्या को दूर करने के लिए मंत्रियों को निर्देश दिया.

एनडीए विधायक दल की बैठक में शराबबंदी और जनसंख्या नियंत्रण कानून का मुद्दा भी उठा. बीजेपी एमएलसी संजय पासवान ने बैठक में कहा कि जिस तरह से शराबबंदी कानून बनाए जाने के बाद जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है उसी तरह जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाकर भी जागरूकता अभियान चलाई जाए. उन्होंने कहा कि आज बिहार में शराबबंदी का क्या हाल है किसी से छिपा नहीं है. जदयू के विधानपार्षद गुलाम गौस ने NDA की मीटिंग में कहा की विधायकों के कई ऐसे बयान सामने आते हैं, जिससे कभी-कभी असहज स्थिति उत्पन्न हो जाती है. विधायकों को इस तरह के बयान से बचना चाहिए. इसपर CM नीतीश ने विधायको से अपील करते हुए कहा कि बेवजह बयानबाजी से बचें. किसी तरह की कोई दिक्कत हो तो मुझ से मिलें.

एनडीए विधानमंडल दल की बैठक में जेडीयू और बीजेपी के विधायकों ने एक और महत्वपूर्ण मांग उठाते हुए कहा कि बजट सत्र के दौरान 23 मार्च को विरोधी दल के विधायकों के द्वारा सदन की मर्यादा को तार-तार किया गया इस मामले पर भी कार्रवाई की जानी चाहिए. श्मशान घाट बनाए जाने का मुद्दा एनडीए विधायक दल की बैठक में उठातेे हुए बीजेपी के विधायक हरी भूषण ठाकुुर बचौल नेे कहा की कब्रिस्तान की घेराबंंदी के तरह श्मशान घाट घेराबंदी भी मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना से जोड़ा जाए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज