कांग्रेस आब्जर्वर का दावा- अगर बहुमत से दूर रहे तो भी महागठबंधन के किसी MLA को फुसला नहीं पाएगा NDA

कांग्रेस को बिहार चुवान में काफी उम्मीदें हैं, इसलिए वह इस बार पूरी तैयारी के साथ जुटी है.
कांग्रेस को बिहार चुवान में काफी उम्मीदें हैं, इसलिए वह इस बार पूरी तैयारी के साथ जुटी है.

कांग्रेस के पर्यवेक्षक अविनाश पांडे (Avinash Pandey) ने कहा कि बिहार को देश का सबसे स्वाभिमानी राज्य माना जाता है. बिहार के लोग सब कुछ सहन कर सकते हैं, लेकिन वे कभी भी किसी भी छल को बर्दाश्त नहीं कर सकते.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 10, 2020, 5:33 AM IST
  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) के नतीजों से ठीक एक दिन पहले कांग्रेस के बिहार पर्यवेक्षक अविनाश पांडे ने महागठबंधन (Mahagathbandhan) की जीत का दावा किया. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, अविनाश पांडे ने कहा कि वे (एनडीए) जितना प्रयास कर सकते हैं कर लें, लेकिन कांग्रेस या महागठबंधन के किसी भी विधायक को नहीं अपने पाले में नहीं कर पाएंगे. हमारे सभी निर्वाचित प्रतिनिधि अपनी जिम्मेदारियों को जानते हैं और बिहार के लोगों को कुछ अच्छा देना चाहते हैं. मुझे नहीं लगता कि महागठबंधन के किसी भी विधायक को फुसलाया जाएगा या वे बहल जाएंगे.

अविनाश पांडे ने कहा कि बिहार को देश का सबसे स्वाभिमानी राज्य माना जाता है. बिहार के लोग सब कुछ सहन कर सकते हैं, लेकिन वे कभी भी किसी भी छल को बर्दाश्त नहीं कर सकते. हालांकि अपने आखिरी कार्यकाल में नीतीश कुमार और भाजपा ने हॉर्स ट्रेडिंग के कई प्रयास किए.


आपको याद दिला दें कि तीन चरणों में हुए बिहार विधानसभा की 243 सीटों के चुनाव के नतीजे कल आने हैं. तीसरे चरण की वोटिंग खत्म होने के बाद जो एग्जिट पोल आए हैं, वो महागठबंधन के लिए बांछे खिलाने वाले हैं. अपनी जीत को लेकर आश्वस्त कांग्रेस पार्टी अंदरूनी तैयरियों में भी जुट गई है. कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता और वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला और अविनाश पांडे को कांग्रेस केंद्रीय नेतृत्व ने ऑब्ज़र्वर बनाकर पटना भेजा है. उन पर मुख्य जिम्मेदारी चुनाव जीतकर आने वाले विधायकों को पार्टी में बनाए रखने और सरकार बनाने की रणनीति पर काम करने की दी गई है. कांग्रेस को राजस्थान वाली स्थिति होने का भी डर है, इसलिए कांग्रेस की सेंट्रल टीम की पूरी कोशिश होगी कि जीते हुए विधायकों से लगातार संपर्क में रहा जाए, इतना ही नहीं पार्टी कानूनी मोर्चे पर भी तैयार रहेगी. कांग्रेस पार्टी के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल कोरोना पॉजिटिव हैं, जिस कारण वो टेलिफोन से कांग्रेस नेताओं के संपर्क में रहेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज