Home /News /bihar /

mla raised police beaten incident of bihar assembly after one year again bramk

एक साल बाद फिर उठा बिहार विधानसभा में विधायकों की पिटाई का मुद्दा, अध्यक्ष बोले..

बिहार विधानसभा में एक साल पहले आज के दिन ही विधायकों की पिटाई की गई थी (फाइल फोटो)

बिहार विधानसभा में एक साल पहले आज के दिन ही विधायकों की पिटाई की गई थी (फाइल फोटो)

Bihar MLA Beaten In Assembly: 23 मार्च 2021 को पटना स्थित बिहार विधानसभा में विपक्ष के विधायकों के साथ पुलिस ने न केवल बदसलूकी की थी बल्कि उनको पीटा और घसीटा भी था. इस मामले में नीतीश सरकार शुक्रवार को विधानसभा में जवाब देगी.

पटना. 23 मार्च 2021 के दिन बिहार विधानसभा के सदन के अंदर से लेकर बाहर तक विधायकों के साथ जो घटना घटी थी उसने देश भर का ध्यान अपनी ओर खींचा था, उसी घटना की गूंज आज एक साल बाद फिर से तब सुनाई पड़ी जब बिहार विधानसभा का बजट सत्र (Bihar Assembly Budget Session) चल रहा है. सदन की कार्यवाही शुरू होने के पहले ही सदन के अंदर से लेकर बाहर तक इस मुद्दे को विरोधी पार्टियों ने जमकर नारेबाजी शुरू कर दोषियों पर कार्रवाई की मांग शुरू कर दी.

सदन की कार्यवाही जब चल रही थी तब सदन के अंदर इस मांग को लेकर विधानसभा अध्यक्ष से कार्रवाई की मांग की गई. तब सदन के अंदर संसदीय कार्य मंत्री विजय चौधरी मौजूद थे. उन्होंने कहा कि इस मामले में शुक्रवार को सरकार सदन में जवाब देगी लेकिन मंत्री जी के इस आश्वासन को विपक्ष समझने को तैयार नहीं था और हंगामा लगातार जारी रहा.

दरअसल पिछले साल 23 मार्च को ही बिहार विधानसभा परिसर में विधायकों के साथ पुलिसिया बदसलूकी और मारपीट की घटना हुई थी. इस घटना में कई विधायकों को गम्भीर चोट आई थी. आज उस घटना के पूरे एक साल हो गए हैं. इस घटना को लेकर बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी. विजय सिन्हा ने कहा कि 17वें विधानसभा सत्र ने कई इतिहास को बनते देखा और इतिहास भी लिखा है. ये पहला मौका है जब पहली बार शत प्रतिशत सदन चला है, साथ ही साथ शत प्रतिशत प्रश्नों का जवाब भी सदन के अंदर विधायकों को ऑन लाइन के माध्यम से आया है.

विजय सिन्हा ने कहा कि इतिहास के अंदर कुछ ऐसी घटना नकारात्मक ऊर्जा के प्रभाव से प्रभावित हुई है, जो कोई दुखद घटना का एक पन्ना है लेकिन 17वीं विधानसभा सत्र एक किताब है तो ऐसे में हम एक पन्ना को याद नहीं रखेंगे. उस पन्ने को फाड़ कर फेंक देंगे, इसलिए क्योंकि किताब कलंकित न हो. किताब बढिया बने. ये हम सभी की सकारात्मक मानसिकता है.

Tags: Bihar Assembly Elections, Bihar News, PATNA NEWS

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर