Home /News /bihar /

MLC Election: बिहार NDA में सीटों के बंटवारे से सहनी नाखुश, कहा - VIP अपने दम पर लड़ेगी चुनाव

MLC Election: बिहार NDA में सीटों के बंटवारे से सहनी नाखुश, कहा - VIP अपने दम पर लड़ेगी चुनाव

सीएम नीतीश कुमार के आवास पर मुलाकात के बाद लौटते भूपेंद्र यादव.

सीएम नीतीश कुमार के आवास पर मुलाकात के बाद लौटते भूपेंद्र यादव.

Bihar Legislative Council elections: मुकेश सहनी ने कहा कि जिस तरह से सीटों का ऐलान हुआ है, वह गठबंधन के लिहाज से सही नहीं कहा जा सकता है. भाजपा के नेता कहते हैं कि सहयोगी दलों से बातचीत कर मामला सुलझा लिया जाएगा और उन्हें विश्वास में लिया जाएगा. लेकिन तरीके की बात तो यह होती कि सीट बंटवारे की घोषणा के पहले बातचीत कर विश्वास में लेना चाहिए था. सीटों के बँटवारे के बाद विश्वास में लेने का कोई मतलब नहीं रह जाता है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार विधान परिषद की 24 सीटों के लिए होने वाले चुनाव को लेकर काफी जद्दोजहद के बाद आखिरकार NDA ने इस बात का ऐलान कर दिया कि कौन सी पार्टी कितने सीटों पर चुनाव लड़ेगी. इसकी घोषणा करने दिल्ली से केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव पटना पहुंचे. यहां उन्होंने पहले नीतीश कुमार से मुलाकात की और फिर जब सीटों को लेकर बात बन गई, तो JDU के वरिष्ठ नेता और मंत्री विजय चौधरी सहित भाजपा के बड़े नेता पहुंचे और NDA ने सीटों का ऐलान कर दिया. लेकिन इस ऐलान के बाद VIP पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी नाराज हो गए.

न्यूज18 से बातचीत में मुकेश सहनी ने कहा कि जिस तरह से सीटों का ऐलान हुआ है, वह गठबंधन के लिहाज से सही नहीं कहा जा सकता है. भाजपा के नेता कहते हैं कि सहयोगी दलों से बातचीत कर मामला सुलझा लिया जाएगा और उन्हें विश्वास में लिया जाएगा. लेकिन तरीके की बात तो यह होती कि सीट बंटवारे की घोषणा के पहले बातचीत कर विश्वास में लेना चाहिए था. सीटों के बँटवारे के बाद विश्वास में लेने का कोई मतलब नहीं रह जाता है.

सहनी ने कहा- तानाशाही से दोस्ती नहीं चलती

मुकेश सहनी की नाराजगी JDU से नहीं, बल्कि भाजपा से दिख रही है. मुकेश सहनी कहते हैं कि तानाशाह रवैया से दोस्ती नहीं चलती है. गठबंधन में हैं तो सहयोगी को विश्वास में लेकर कोई बात करनी चाहिए. VIP पार्टी ने तय कर लिया है कि MLC की 24 सीटों पर अपने दम पर उम्मीदवार उतारेगी और पूरी मजबूती से चुनाव लड़ेगी. वहीं, नीतीश कुमार को लेकर मुकेश सहनी सॉफ्ट दिखे.

सहनी ने नहीं बताया कि क्या खिचड़ी पक रही

मुकेश सहनी से पूछा गया कि क्या आप NDA से अलग हो सकते हैं, इस पर उन्होंने कहा कि हम पूरी मजबूती से नीतीश कुमार की अगुवाई वाली NDA में हैं. हम नीतीश जी के साथ हैं और नीतीश जी की सरकार को पूरे पांच साल चलाएंगे. लेकिन मुकेश सहनी एक बात कह राजनीति को थोड़ी गर्मा दी कि राजनीति में कल क्या होगा कौन जानता है. उन्होंने कहा है कि थोड़ा इंतजार कीजिए, बहुत जल्द बिहार में एक और बड़ा गठबंधन बनने वाला है. लेकिन इसका खुलासा अभी नहीं करूंगा. थोड़ा इंतजार कर लीजिए.

Tags: Bihar NDA, CM Nitish Kumar, Mukesh Sahni

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर