विधानसभा के बाद अब विधान परिषद चुनाव की बारी, 22 सीटों के लिए आज होगी मतगणना

बिहार विधान परिषद चुनाव में मतों की गिनती का काम आज (फाइल फोटो)
बिहार विधान परिषद चुनाव में मतों की गिनती का काम आज (फाइल फोटो)

Bihar MLC Election: विधान परिषद चुनाव के वोटों की गिनती गुरुवार सुबह आठ बजे शुरू होगी. शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए एक राउंड की गणना होगी जबकि स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए ग्यारह राउंड की गणना होगी

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 12, 2020, 7:07 AM IST
  • Share this:
पटना. बिहार में हुए विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के नतीजों के बाद अब विधान परिषद चुनाव के परिणाम की बारी है. आज यानी गुरूवार को बिहार के स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र (Bihar MLC Election Result) के 22 सीटों का रिजल्ट आने वाला है ऐसे में अब हर किसी की निगाहें एमएलसी चुनाव के परिणाम पर जा टिकी हैं.

पटना में वोटों की गिनती के साथ ही स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के 14 और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के 8 प्रत्याशियों के नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे. इसमें स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से मंत्री सह जेडीयू के वरीय नेता नीरज कुमार और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से बीजेपी के एमएलसी नवल किशोर यादव प्रमुख चेहरे हैं.

चुनाव की बात करें तो शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में 8 प्रत्याशियों के लिए 6000 मतदाताओं ने मतदान किया था जबकि स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए 14 प्रत्याशियों के लिए लगभग 57 हजार मतदाताओं ने मतदान किया था. मतगणना के दौरान शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए एक राउंड की गणना होगी जबकि स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए ग्यारह राउंड की गणना होगी.



शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के नतीजों के गुरुवार के दोपहर बारह बजे तक आने की संभावना है वहीं स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए रात में परिणाम आ सकते हैं.  गुरूवार को पटना में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतों की गिनती का काम सुबह 8 बजे से मीठापुर स्थित आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय मतगणना केंद्र पर होगा.
वोटों की गिनती को लेकर सभी तरह की प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गई है. वोटों की गिनती कार्य के शांतिपूर्ण संचालन और लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति को बनाए रखने के लिए काफी संख्या में दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है. पटना शिक्षक और स्नातक निर्वाचन के लिए मतगणना में कोविड गाईडलाईन के तहत ही कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज