होम /न्यूज /बिहार /पटना में रेड के लिये गई पुलिस टीम पर हमला, पथराव हुया तो जान बचाने के लिये करनी पड़ी फायरिंग

पटना में रेड के लिये गई पुलिस टीम पर हमला, पथराव हुया तो जान बचाने के लिये करनी पड़ी फायरिंग

पटना में पुलिस टीम पर हुए हमले के बाद जमा भीड़

पटना में पुलिस टीम पर हुए हमले के बाद जमा भीड़

Attack On Patna Police: पटना पुलिस पर हुए हमले और पथराव की इस घटना में जहां तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए वहीं पुलिस की एक ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

पटना पुलिस पर ये हमला बाईपास थाना क्षेत्र के मथनी तल इलाके में हुआ
पुलिस को जान बचाने के लिए हवाई फायरिंग भी करनी पड़ी
हमले की घटना में तीन पुलिसवालों को चोट भी आई है

पटना. राजधानी पटना में पुलिस पर हमला हुआ है. मामला सिटी इलाके से जुड़ा है जहां के बाईपास थाना क्षेत्र के मथनी तल इलाके में ये घटना हुई. दरअसल पुलिस टीम पर हमला मामले के आरोपी को गिरफ्तार करने गई थी लेकिन फिर से हमले का शिकार हो गई. पुलिस टीम पर स्थानीय लोगों ने हमला बोल दिया. इस दौरान स्थानीय लोगों ने सड़क पर आगजनी कर जमकर हंगामा मचाया, वहीं पुलिस टीम पर भी पथराव कर दिया.

पथराव की इस घटना में दो तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए. पुलिस ने अपनी जान बचाने को लेकर तीन चार राउंड हवाई फायरिंग भी की. बाद में विभिन्न थानों की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर हंगामा कर रहे सभी उपद्रवियों पर लाठीचार्ज कर उन्हें खदेड़ दिया. लाठीचार्ज में 3-4 स्थानीय लोगों को भी चोटें आई हैं. हंगामा कर रहे स्थानीय लोगों ने पुलिस पर अवैध वसूली किए जाने का आरोप लगाया है. बताया जाता है कि चार-पांच दिन पूर्व मथनी तल इलाके से पुलिस ने एक अपराधी को गिरफ्तार किया था, जिसे छुड़ाने को लेकर स्थानीय लोगों ने पुलिस के साथ धक्का-मुक्की और मारपीट की थी.

उसी मामले में पुलिस की टीम जब आरोपी चाय दुकानदार पिंटू कुमार को गिरफ्तार करने मथनी तल पहुंची तो चाय दुकानदार और उसके समर्थकों ने हंगामा मचाना शुरू कर दिया. इस दौरान आक्रोशित स्थानीय लोगों ने पुलिस टीम पर पथराव कर दिया. पथराव की इस घटना में जहां तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए वहीं पुलिस की एक जिप्सी का शीशा भी टूट गया. पूरे मामले में बाईपास थानाध्यक्ष अमित कुमार ने बताया कि आरोपी चाय दुकानदार पिंटू कुमार की दुकान पर अपराधियों का आए दिन जमावड़ा लगा रहता है.

उन्होंने बताया कि चाय दुकानदार को गिरफ्तार किए जाने पर स्थानीय लोगों ने आक्रोशित होकर पुलिस टीम पर पथराव किया. थानाध्यक्ष ने आत्मरक्षा को लेकर पुलिस द्वारा फायरिंग किए जाने की घटना को सिरे से नकार दिया है. थानाध्यक्ष की मानें तो पुलिस ने आरोपी चाय दुकानदार पिंटू कुमार और उसकी मां को गिरफ्तार कर लिया है. घटना को लेकर तनाव का माहौल कायम है. भारी संख्या में पुलिस बल घटनास्थल पर कैंप कर रही है.

Tags: Bihar News, Crime In Bihar, PATNA NEWS

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें