अपना शहर चुनें

States

मॉब लिंचिंग: भीड़ के आगे गुहार लगाता रहा विक्षिप्त, लेकिन लोगों ने पीट-पीटकर ले ली जान

मॉब लिंचिंग की सांकेतिक तस्वीर
मॉब लिंचिंग की सांकेतिक तस्वीर

बच्चा चोरी के आरोप में भीड़ ने आरोपी को डंडे और बांस के बल्ले से बेरहमी से पिटाई कर डाली. मौके पर पुलिस के पहुंचने से पहले ही शख्‍स ने दम तोड़ दिया.

  • Share this:
बिहार में बच्चा चोरी के शक में मॉब लिंचिंग की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. ताजा मामला पटना के सटे रूपसपुर थाना इलाके का है जहां खगौल-नहर रोड में चुलहाईचक के पास कथित बच्चा चोरी के आरोप में एक और विक्षिप्त व्यक्ति की पीट-पीट कर हत्‍या कर दी गई.

इस घटना में लोगों के गुस्से के शिकार दो और लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, जिनका इलाज दानापुर अनुमंडल अस्पताल में किया जा रहा है. बच्चा चोरी के आरोप में भीड़ ने आरोपी को डंडे और बांस के बल्ले से बेरहमी से पिटाई की लेकिन उन्हें रोकने की किसी ने कोशिश नहीं की. लोगों ने युवक की इतनी पिटाई की उसकी मौत हो गई.

32 गिरफ्तार
मामले की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस घटनास्थल पर पहुंची. पुलिस के आते-आते एक शख्स ने दम तोड़ दिया जबकी दो घायलों को रुपसपुर पुलिस ने बचाकर अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया है जहां उनका इलाज चल रहा है. पुलिस फिलहाल मामले की पड़ताल करने के साथ ही दोषियों को चिन्हित करने में लगी है. इस मामले में पुलिस ने 32 लोगों को गिरफ्तार किया है. खास बात ये है कि गिरफ्तार हुए 32 लोगों में से 6 महिला और 26 पुरुष हैं.
डीजीपी की अपील



सूबे में लगातार हो रही मॉब लींचिंग और बच्चा चोरी के अफवाह की घटनाओं को लेकर DGP गुप्तेश्वर पांडेय ने भी चिंता जाहिर की है. उन्होंने न्यूज़ 18 के माध्यम से लोगों से अपने हाथों में कानून नहीं लेने की अपील भी की है साथ ही साथ उन्होंने यह भी कहा है कि अब तक की हुई घटनाओं की जांच पुलिस कर रही है और दोषियों के विरुद्ध जल्द कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

रिपोर्ट- अमरजीत शर्मा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज