अपना शहर चुनें

States

मॉब लिंचिंग से बिहार में गई 14 लोगों की जान, पुलिस बोली- किसी सूरत में हाथ में न लें कानून

बिहार में हुई मॉब लिंचिंग की घटना के बारे में जानकारी देते एडीजी
बिहार में हुई मॉब लिंचिंग की घटना के बारे में जानकारी देते एडीजी

बिहार के एडीजी पुलिस मुख्यालय जितेंद्र कुमार के मुताबिक मॉब लिचिंग के नाम पर भीड़ ने हाल के दिनों में 14 लोगों की जान ले ली है जबकि 45 लोग घायल हुए हैं.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 17, 2019, 4:10 PM IST
  • Share this:
पटना. पिछले कुछ महीनों से बच्चा चोरी के नाम पर बिहार के लगभग सभी जिलों में मॉब लिचिंग (Mob Lynching) की कई घटनाएं हुई है. इन घटनाओं ने पुलिस मुख्यालय (Police) की पेशानी बढ़ा दी है. आगे से ऐसी घटनाएं ना हो इस दिशा में पुलिस मुख्यालय ने अपनी कमर कस ली है. ऐसी घटनाओं से लोग गुरेज करे इसको लेकर पुलिस मुख्यालय ने प्रचार प्रसार का निर्णय लिया है.

पुलिस मुख्यालय ने जारी किए आंकड़ें

एडीजी (Police ADG) पुलिस मुख्यालय जितेंद्र कुमार के मुताबिक मॉब लिचिंग के नाम पर भीड़ ने 14 लोगों की जान ले ली जबकि 45 लोग घायल हुए हैं. इधर इन घटनाओं में 348 लोगों के विरूद्ध पुलिस ने नामजद और 4 हजार से अधिक अज्ञात लोगों के विरूद्ध एफआईआर दर्ज कर आगे की कानूनी कारवाई कर रही है. इस बात की जानकारी देते हुए एडीजी ने प्रदेशवासियों से अपील की है.



लोगों से की अपील
एडीजी ने अपील करते हुए कहा कि इस तरह की घटनाओं में शामिल ना हों अगर वो ऐसा करते हैं तो कड़ी कानूनी सजा पाने के लिये तैयार रहे पुलिस किसी भी हाल में किसी को नही बख्शेगी. इधर अब तक हुई तमाम 19 घटनाओं में शामिल लोगों की गिरफ्तारी जल्द से जल्द की जाए इसके लिये संबंधित जिलों की पुलिस इकाई दिन रात काम कर रही है.

बच्चा चोर कहकर की जाती है पिटाई

मालूम हो कि हाल के दिनों में बिहार में बच्ची चोरी का अफवाह उड़ाकर लोगों की पिटाई करने के कई मामले सामने आए हैं. लोगों के इस हमले में कई की जान चली गई हैं, ऐसे में पुलिस मुख्यालय द्वारा लिए गए इस फैसले से ऐसी घटनाओं में कितनी कमी आती हैं ये देखना दिलचस्प होगा.

रिपोर्ट- अमित कुमार

ये भी पढ़ें- पटना विश्वविद्यालय के हॉस्टल में मिले बम-पिस्टल और बारूद, पांच ब्लॉक सील

ये भी पढ़ें- नरेंद्र मोदी को भगवान मानते हैं इस गांव के लोग, मंदिर में लगा रखी है प्रतिमा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज