Assembly Banner 2021

सवालों के घेरे में बिहार का बेउर जेल, छापेमारी में पूर्व सांसद के पास से मिला सिम कार्ड

पटना के बेउर जेल में छापेमारी (फाइल फोटो)

पटना के बेउर जेल में छापेमारी (फाइल फोटो)

Raid In Patna Jail: बुधवार की सुबह राजधानी पटना के बेउर जेल समेत अन्य जिलों के जेल में भी छापेमारी की गई है. इस रेड के दौरान कई जगहों से आपत्तिजनक सामान मिले हैं.

  • Share this:
पटना. बिहार के सबसे बड़े केंद्रीय कारागार यानी पटना का बेउर जेल (Beur Jail Patna) सवालों के घेरे में है. दरअसल पटना के जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह के नेतृत्व में बुधवार को जब छापेमारी करने गई टीम ने 4 घंटे तक जेल में सघन तलाशी ली तो बेउर जेल के अंदर और बाहर जो कुछ भी मिला, उससे इस जेल के सिस्टम पर बड़ा सवाल खड़ा हो गया है.

छापेमारी करने गई टीम को जेल के अंदर स्थित सेल के पास से दो मोबाइल फोन मिले. इसके अलावा पूर्व सांसद और ट्रांसपोर्टर सत्येंद्र सिंह हत्याकांड के आरोपी विजय कृष्ण के पास से एक सिम कार्ड मिला है. इस दौरान छापेमारी टीम को लाल डायरी भी मिली है, जिसमें 20 लोगों के फोन नंबर दर्ज है. वहीं पांच बैंक अकाउंट भी मिले हैं जो बिहार के अलावा दूसरे राज्यों से हैं. जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने न्यूज 18 से  बात करते हुए इस बात की जानकारी दी है.

इस मामले में पूर्व सांसद विजय कृष्ण के खिलाफ केस दर्ज करने के निर्देश दे दिए गए हैं, साथ ही इस बात का पता लगाया जा रहा है कि जो 20 फोन नंबर मिले हैं वह किन-किन लोगों के नंबर हैं और इस फोन नंबर से किन के साथ कौन लोगों की बातचीत होती थी. जिलाधिकारी ने बताया कि बेउर जेल परिसर में छापेमारी करने गई टीम सुबह 5 बजे पर ही पहुंच गई थी लेकिन जेल उपाधीक्षक ने जेल गेट खोलने में आधे घंटे की देरी कर दी, ऐसे में उनकी भूमिका संदिग्ध मानी जा रही है.



जेल उपाधीक्षक संजय कुमार पर शो कॉज नोटिस जारी किया किया गया है. जिलाधिकारी ने बताया कि शो कॉज नोटिस के बाद जेल उपाधीक्षक पर कार्रवाई की जाएगी. लंबे अरसे के बाद बेउर जेल में छापेमारी के बाद प्रशासनिक टीम को मोबाइल फोन और सिम कार्ड मिले हैं लेकिन जिस तरीके से जेल उपाधीक्षक ने लेटलतीफी दिखाई है वैसे में इस बात का अंदेशा जताया जा रहा है की आधे घंटे में जेल के अंदर के कैदी सतर्क हो गए होंगे. दरअसल पिछले दिनों जेल का एक वीडियो सामने आया था जिसमें कुणाल शर्मा नामक एक कैदी उठक बैठक कर रहा है. News 18 ने इस खबर को प्रमुखता से दिखाया था जिसके बाद आज पटना समेत अन्य जिलों की जेल में बड़ी छापेमारी हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज