होम /न्यूज /बिहार /कौन होगा मोकामा का महारथी, बाहुबली अनंत सिंह के गढ़ में बीजेपी का कौन होगा सारथी?

कौन होगा मोकामा का महारथी, बाहुबली अनंत सिंह के गढ़ में बीजेपी का कौन होगा सारथी?

 पूर्व विधायक बहुबली अनंत सिंह के खेमे की ओर से उनकी पत्नी नीलम का नाम

पूर्व विधायक बहुबली अनंत सिंह के खेमे की ओर से उनकी पत्नी नीलम का नाम

Bihar by-election: मोकामा में उपचुनाव 3 नवंबर को है और मतगणना की तिथि 6 नवंबर को तय की गई है. इस बीच महागठबंधन और भाजपा ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

मोकामा और गोपालगंज उपचुनाव के लिए 14 अक्टूबर तक नामांकन पत्र भरे जाएंगे.
15 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच और 17 अक्टूबर तक नामांकन वापसी होगी.
3 नवंबर को मतदान, 6 नवंबर को मतगणना, 8 नवंबर तक चुनाव प्रक्रिया पूरी होगी.

बिहार: मोकामा विधानसभा सीट बिहार की चर्चित और हॉट सीट मानी जाती है. जहां मोकामा विधानसभा के होने वाले उपचुनाव की तारीख की घोषणा हो चुकी है, वहीं बदले राजनीतिक समीकरण के बाद अलग-अलग पार्टियों के प्रत्याशी कौन होंगे, अब इसे लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है. हालांकि, पूर्व विधायक बहुबली अनंत सिंह के खेमे की ओर से उनकी पत्नी नीलम का नाम महागठबंधन की ओर से उछाल दिया गया है और उन्होंने जनसंपर्क भी शुरू कर दिया है. लेकिन,  महागठबंधन ने अभी आधिकारिक रूप से कोई घोषणा नहीं की है.

दूसरी ओर बीजेपी की स्थिति बिना दूल्हे के बैंड, बाजा और बारात वाली दिख रही है. लिहाजा इस गुत्थी को सुलझाने में पार्टी के शीर्ष प्रदेश नेतृत्व संजय जायसवाल लगे हैं कि आखिर बीजेपी की ओर से मोकामा के रण में सारथी कौन होगा? पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल मोकामा के महारथी की तलाश करने गुरुवार को मोकामा पहुंचे. यहां उन्होंने पार्टी के कार्यकर्ताओ के साथ घंटों चर्चा व मंत्रणा की. संजय जायसवाल ने इस दौरान कई स्थानीय कार्यकर्ताओं से बंद कमरे में भी मंत्रणा की. घंटों चली बैठक के बाद भी  मोकामा से बीजेपी/एनडीए प्रत्याशी की घोषणा नहीं कर सकी.

‘मुख्यमंत्री को इस्तीफा देना होगा’, बिहार नगर निकाय चुनाव स्थगित होने पर भाजपा का जदयू को जवाब

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कार्यकर्ताओं से उनकी राय ली गई है. इससे शीर्ष नेतृत्व को अवगत कराया जाएगा और जल्द ही सबको कैंडिडेट का पता चल जाएगा. पार्लियामेंट्री बोर्ड बीजेपी में कैंडिडेट का चयन तय करती है. हालांकि इस दौरान संजय जायसवाल यह भी दावा करने से नहीं चूके कि जो भी बीजेपी से चुनाव लड़ेगा, वही जीतेगा. इधर निर्वाची पदाधिकारी सह एसडीओ कुंदन कुमार ने कहा 7 अक्टूबर से 14 अक्टूबर तक नामांकन होगा, प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है.

Tags: Anant Singh mokama, Bihar election, Bihar News, BJP

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें