लाइव टीवी

आधा दर्जन गार्ड रहने के बाद भी कॉलेज कैम्पस में घुस गया लफंगा, पुलिस के दावों पर उठे सवाल
Patna News in Hindi

Sanjay Kumar | News18 Bihar
Updated: January 25, 2020, 10:26 AM IST
आधा दर्जन गार्ड रहने के बाद भी कॉलेज कैम्पस में घुस गया लफंगा, पुलिस के दावों पर उठे सवाल
मगध महिला कॉलेज कैम्पस में घुस गया बदमाश

पटना के कॉलेजों में छात्राओं के साथ छेड़खानी की यह कोई पहली घटना नहीं है. लाइलाज हो चुकी इस समस्या के लिये कई कदम उठाये गए, लेकिन नतीजा सिफर ही रहा.

  • Share this:
पटना. महिला सुरक्षा को लेकर पुलिस के तमाम दावों के बाद भी पटना में एक बड़ी घटना घट गई. राजधानी के प्रतिष्ठित मगध महिला कॉलेज कैम्पस (Magadh Mahila College Campus) में एक लफंगा घुस गया और पॉलिटिकल साइंस की छात्रा के साथ गेट पर छेड़खानी (Molestation) करने लगा. प्राचार्य के संज्ञान में मामला आने के बाद केस दर्ज करवा दिया गया है.

बताया जा रहा है कि आरोपी 22 साल के दानिश ने छात्रा से छेड़खानी के बाद आलमगंज मोहल्ले तक पीछा भी किया. पहले तो छात्रा ने युवक को समझाया फिर डांट भी पिलाई, लेकिन इसपर उसका कोई असर नहीं हुआ. कॉलेज पहुंचने के बाद पीड़िता ने अभिभावकों को फोन पर घटना की जानकारी दी और सहेलियों को सारी बात बताई. बाद में  कॉलेज की प्राचार्या डॉ. शशि शर्मा  को भी ने फोन कर सारी घटना को जानकारी दी.

इसके बाद प्राचार्या ने डीएसपी सुरेश प्रसाद को इसकी सूचना दी जिसपर डीएसपी ने तत्काल गांधी मैदान थाने को कार्रवाई करने का आदेश दिया. इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया. देर रात प्राचार्या के बयान पर छेड़खानी समेत विभिन्न धाराओं में  गांधी मैदान थाना में आरोपी दानिश के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है.

थानेदार सुनील कुमार सिंह ने बताया कि आज छात्रा से पूछताछ की जाएगी. पुलिस ने कॉलेज का सीसीटीवी कैमरा भी खंगाला है ताकि घटना के फुटेज से छानबीन में मदद ली जा सके.

केवल मिलता है आश्वासन
पटना के कॉलेजों में छात्राओं के साथ छेड़खानी की यह कोई पहली घटना नहीं है. लाइलाज हो चुकी इस समस्या के लिये कई कदम उठाये गए, लेकिन नतीजा सिफर ही रहा. कॉलेज गेट पर सादे लिबास में पुलिसकर्मियो को तैनाती के साथ ही तत्कालीन डीआईजी राजेश कुमार भी इस  कॉलेज में कार्यक्रम आयोजित कर छेड़खानी के लिए कायक्रम तक करवा चुके है ताकि लफंगों में खौफ पैदा की जा सके.

तत्कालीन एसएसपी मनु महाराज ने मगध महिला कॉलेज के गेट पर पटना पुलिस के विभिन्न नम्बरों को प्रदर्शित कर  छात्राओं से तत्काल फोन कर घटना की जानकारी देने की अपील की थी.लेकिन न तो अब टेलीफोन रहा और न ही बूथ.छेड़खानी की घटनाओं को रोकने के लिए मौजूदा डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने हर गर्ल्स कॉलेज में डीजी बॉक्स लगवाया. इस बॉक्स में छेड़खानी की घटनाओं को रोकने के लिए छात्राओं से गोपनीय तरीके से शिकायते डालने को कहा गया था. महिला थाना को कार्रवाई की जिम्मेवारी दी गई, लेकिन पुलिस बिभाग की उदासीनता की वजह से डीजी बॉक्स सिस्टम भी फेल्योर साबित हुआ.

कैसे पढ़ेंगी बेटियां
सरकार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देती है लेकिन पटना में जो हालात बन गए है उससे कई सवाल खड़े हो रहे हैं. बीएन कॉलेज की छात्रा से गैंगरेप, जीवी मॉल के पास हॉस्टल की छात्रा से पिस्टल  की नोक पर गैंग रेप की घटनाएं हाल में ही सामने आ चुकी हैं. ऐसे में कॉलेज तक आवारा किस्म के युवकों का पहुंच जाने की घटना ने  अभिभावकों चिंता में डाल दिया है.

ये भी पढ़ें


जगदानन्द का अनुशासन! जब शर्म से पानी-पानी हो गईं RJD की दो महिला विधायक, जानें माजरा




PK ने शेयर किया वीडियो, बोले- लोगों को character certificate देने में सुशील मोदी जी का कोई जोड़ नहीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 25, 2020, 10:24 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर